NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : कोचिंग छोड़ने पर शिक्षक ने घर जाकर छात्र और उसके घरवालों को पीटा

कानपुर में तो एक छात्र द्वारा कोचिंग छोड़ देने से नाराज कोचिंग संचालक ने छात्र की घर पर जाकर पिटाई कर डाली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : कोचिंग छोड़ने पर शिक्षक ने घर जाकर छात्र और उसके घरवालों को पीटा

छात्र की गलती इतनी थी कि उसने पढ़ाई समझ में नहीं आने पर कोचिंग जाना छोड़ दिया (प्रतीकात्मक चित्र)

खास बातें

  1. 10वीं छात्र अपने साथियों के साथ जाता कोचिंग क्लास
  2. पढ़ाई समझ में नहीं आने पर कोचिंग जाना छोड़ दिया
  3. टीचन ने छात्र पर बनाया कोचिंग में आने दबाव
कानपुर:

उत्तर प्रदेश में कोचिंग माफिया इतने हावी हो चुके हैं कि वे छात्रों को अपने जाल में फंसाए रखने के लिए कोई भी दांव-पेंच अपनाने से पीछे नहीं हट रहे हैं. कानपुर में तो एक छात्र द्वारा कोचिंग छोड़ देने से नाराज कोचिंग संचालक ने छात्र को घर में जाकर पीटा. नाराज शिक्षक ने अपने साथियों के साथ सोमवार रात छात्र के घर जाकर उसके और उसके परिवार वालों के साथ मारपीट की. 

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने निजी कोचिंग संस्थानों को बताया 'मशरूम'

जानकारी के अनुसार, नौबस्ता थाना क्षेत्र के खाड़ेपुर इलाके का निवासी 10वीं कक्षा के छात्र वासु मिश्रा अपने साथियों के साथ धोबिन पुलिया स्थित अर्चना क्लासेस में कपिल दुबे से केमिस्ट्री पढ़ने जाता था. पढ़ाई समझ न आने के कारण वासु ने अपने साथियों के साथ कोचिंग छोड़ दी. कोचिंग छोड़ने से कोचिंग संचालक का नुकसान होने लगा. इस वजह से शिक्षक लगातार वासु के ऊपर कोचिंग फिर से आने का दबाव बनाने लगा, लेकिन वासू ने मना कर दिया. 

VIDEO: कोटा में कोचिंग करने गई बिहार की लड़की ने की खुदकुशी वासु ने बताया कि सोमवार देर शाम कपिल दुबे अपने साथियों के साथ उसके घर आए और उसे मारने लगे. जब वह घर के अंदर भागा तो वो लोग भी घर में घुस गए और जमकर तोड़फोड़ की तथा घरवालों के साथ भी हाथापाई की.


टिप्पणियां

पीड़ित छात्र और उसके परिवार ने जब नौबस्ता थाना पुलिस को इस घटना के बारे में बताया तो इस मामले में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. हालांकि, गोविंद नगर के सीओ जनार्दन दुबे ने पीड़ितों को शिक्षक पर कार्रवाई का आश्वासन दिया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement