NDTV Khabar

लाल किला हमला: 17 साल बाद लश्‍कर का संदिग्ध आतंकी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

ये पता लगाया जा रहा है कि 26 जनवरी के पहले बिलाल के दिल्ली आने का मकसद क्या है? क्या वो दिल्ली में किसी आतंकी हमले की साजिश रच रहा था?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लाल किला हमला: 17 साल बाद लश्‍कर का संदिग्ध आतंकी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद कावा

खास बातें

  1. लाल किले में हुए आतंकी हमले में सेना के तीन जवान शहीद हुए थे
  2. 22 दिसम्बर 2000 को हुआ था लाल किले पर हमला
  3. इस मामले में अदालत 11 दोषियों को सजा सुना चुकी है
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस और गुजरात एटीएस ने मिलकर लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद कावा को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. कावा लाल किला में हुए आतंकी हमले का आरोपी है. 22 दिसम्बर, 2000 को लाल किले में हुए आतंकी हमले में सेना के तीन जवान शहीद हो गए थे. इस मामले में अदालत 11 दोषियों को सजा भी सुना चुकी है. इस केस की जांच के दौरान पता चला कि हमले के लिए लश्कर-ए-तैयबा ने 29 लाख 50 हजार रुपये की फंडिंग की थी. ये रकम मुख्य साजिशकर्ता आरिफ ने हवाला के जरिये बिलाल अहमद कावा के अलग-अलग बैंक खातों में डाली थी.

यह भी पढ़ें : मथुरा में एक संदिग्ध की गिरफ्तारी, दिल्ली की जामा मस्जिद के होटलों पर पुलिस के छापे

टिप्पणियां
कावा हमले के बाद से ही कश्मीर में छिपा हुआ था. गुजरात एटीएस का दावा है कि उसे जानकारी मिली कि बिलाल कश्मीर से दिल्ली आने वाला है. ये जानकारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल से साझा की गई और फिर दोनों के ज्वाइंट ऑपेरशन में आईजीआई एयरपोर्ट से 37 साल के बिलाल अहमद कावा को पकड़ा गया. जब लाल किला पर आतंकी हमला हुआ था तब बिलाल करीब 20 साल का था.

VIDEO : मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ IS का संदिग्ध आतंकी
इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता आरिफ को अदालत पहले ही मौत की सजा सुना चुकी है. अब ये पता लगाया जा रहा है कि 26 जनवरी के पहले बिलाल के दिल्ली आने का मकसद क्या है? क्या वो दिल्ली में किसी आतंकी हमले की साजिश रच रहा था?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement