Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने 8 साल की बच्ची से लगवाई 450 उठक-बैठक

नया-नगर पुलिस थाने के उप निरीक्षक सोहेल पठान ने बच्ची की मां द्वारा दर्ज कराई शिकायत के आधार पर बताया कि शिक्षिका की पहचान लता के तौर पर हुई है.

होमवर्क नहीं करने पर टीचर ने 8 साल की बच्ची से लगवाई 450 उठक-बैठक

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  • आठ वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर 450 उठक-बैठक कराई
  • उठक-बैठक कराने को लेकर एक निजी ट्यूशन शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज
  • बच्ची ठाणे जिले के एक स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती है
ठाणे:

महाराष्ट्र में होमवर्क नहीं करने पर आठ वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर 450 उठक-बैठक कराने को लेकर एक निजी ट्यूशन शिक्षिका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि बच्ची ठाणे जिले के एक स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ती है. शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद वह इतनी बीमार पड़ गई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. नया-नगर पुलिस थाने के उप निरीक्षक सोहेल पठान ने बच्ची की मां द्वारा दर्ज कराई शिकायत के आधार पर बताया कि शिक्षिका की पहचान लता के तौर पर हुई है. इस घटना से करीब एक महीने पहले भी उसने होमवर्क नहीं करने पर बच्ची के कथित तौर पर कपड़े उतरवा कर उसे बेंत से पीटा था.

अधिकारी ने बताया कि शिक्षिका ने शुक्रवार को होमवर्क नहीं करने को लेकर बच्ची से 450 उठक-बैठक करने को कहा था. बच्ची शांति नगर के मीरा रोड इलाके की रहने वाली है. उन्होंने बताया कि जब बच्ची ट्यूशन से घर लौटी तो उसकी मां ने देखा कि वह चल भी नहीं पा रही थी और उसके दोनों पैर सूज गए थे. इसके बाद बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. अधिकारी ने बताया कि बच्ची की मां ने शनिवार को शिक्षिका के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

स्केटिंग शूज पहन लिफ्ट में घुसा बच्चा, गेट में फंसा पैर तो हुआ ये खतरनाक हादसा

उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया कि पिछले महीने भी होमवर्क नहीं करने पर शिक्षिका ने बच्ची के कपड़े उतरवा कर उसे बेंत से पीटा था. इसके बाद उसके पैर सूज गए थे. पुलिस ने बताया कि उस समय जब बच्ची की मां ने शिक्षिका से इस बारे में सवाल किया था तो उसने उदासीन रवैया दिखाया था. शिकायत के आधार पर भादंस की धारा 324 और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि मामले में अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है और जांच जारी है.

VIDEO: महाराष्ट्र: वर्धा में 8 साल के बच्चे की बेरहमी से पिटाई



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)