राजस्थान: अलग-अलग घटनाओं में 2 नाबालिग दलित लड़कियों से रेप

दोनों घटनाएं झालावाड़ जिले के खानपुर थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर 18 घंटे के अंदर हुईं. एक घटना मंगलवार रात की है जबकि दूसरी घटना बुधवार दोपहर की है.

राजस्थान: अलग-अलग घटनाओं में 2 नाबालिग दलित लड़कियों से रेप

प्रतीकात्मक.

कोटा:

राजस्थान के झालावाड़ जिले में अलग-अलग घटनाओं में दो दलित नाबालिग लड़कियों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की घटनाएं सामने आई हैं. पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दोनों घटनाएं झालावाड़ जिले के खानपुर थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर 18 घंटे के अंदर हुईं. एक घटना मंगलवार रात की है जबकि दूसरी घटना बुधवार दोपहर की है. खानपुर थाने के प्रभारी कमल चंद मीणा ने बताया कि पहले मामले में 16 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ बुधवार दोपहर एक पड़ोसी ने कथित रूप से बलात्कार किया. उस समय उसके माता-पिता गांव में मनरेगा के तहत काम करने गए थे.

उन्होंने कहा कि माता-पिता के लौटने के बाद थाने में मामला दर्ज कराया गया.पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण कानून (पोक्सो) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. मामला दर्ज होने के बाद आरोपी फरार है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं. मामले में जांच की जा रही है.

दूसरी घटना में खानपुर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत एक अन्य स्थान पर मंगलवार रात 13 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ उसके पड़ोस के 19 वर्षीय युवक ने कथित रूप से बलात्कार किया. उन्होंने कहा कि पीड़िता अपने माता-पिता के साथ बुधवार सुबह थाने पहुंची और युवक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया.

लड़की ने आरोप लगाया है कि आरोपी अक्सर उसे तंग करता था.  पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ विभिन्न कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है. आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com