बेटी ने दूसरी जाति के लड़के से की शादी तो मां-बाप ने ही की हत्या, शव को जलाकर राख को नहर में बहाया

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी (Hyderabad Police) ने बताया कि अनुराधा अपने गांव में ही रहने वाले लक्ष्मण नाम के लड़के से प्यार करती थी.

बेटी ने दूसरी जाति के लड़के से की शादी तो मां-बाप ने ही की हत्या, शव को जलाकर राख को नहर में बहाया

प्रतीकात्मक चित्र

हैदराबाद:

बेटी की दूसरी जाति के लड़के से शादी से गुस्साए मां-बाप ने पहले उसकी हत्या की और बाद में उसके शव को जलाकर उसके राख को नहर में बहा दिया.पूरी घटना हैदराबाद के पास की है. पुलिस (Hyderabad Police) ने इस मामले में आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.मृतक लड़की की पहचान पी अनुराधा के रूप में की गई है. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी (Hyderabad Police) ने बताया कि अनुराधा अपने गांव में ही रहने वाले लक्ष्मण नाम के लड़के से प्यार करती थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी (Hyderabad Police) ने बताया कि महिला के पति लक्ष्मण ने पुलिस (Hyderabad Police) में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी पत्नी को उसके माता-पिता शनिवार रात में जबर्दस्ती अपने साथ ले गए. और उसके बाद से उसकी पत्नी घर नहीं लौटी है.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा : झूठी शान के लिए मां और उसके दो बच्चों का कत्ल, पांच गिरफ्तार

मामले का सामने आने के बाद इलाके के डीएसपी वेनुगोपाल राव ने बताया कि हमारी टीमों ने उसकी तलाश शुरू की और इस दौरान हमें नजदीक के एक गांव में कुछ मानव हड्डियां मिलीं. हम उसे फॉरेंसिक जांच के लिए ले गये. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने तक हम कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है. वहीं, जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने पूछताछ के लिए अनुराधा के माता-पिता और उसके कुछ रिश्तेदारों को हिरासत में ले लिया है.    अभी तक की पूछताछ में उन लोगों ने स्वीकार किया कि अनुराधा मर चुकी है. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उन लोगों ने उसे मारा या उसकी मौत किसी अन्य समस्या के कारण हुई. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में एक पिता ने झूठी शान के लिए कर दी 13 साल की बेटी की हत्या

गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले तेलंगाना के नालगोंडा जिले में 23 वर्षीय शख़्स की कथित तौर पर झूठी शान के लिए उसकी गर्भवती पत्नी के सामने हत्या कर दी गई थी. इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन भी किया था. घटना के बाद प्रदर्शनकारियों ने मिरयालगुड़ा कस्बे में बंद बुलाया था. यह हत्या सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. फुटेज में साफ तौर पर दिख रहा था कि प्रणय कुमार 21 वर्षीय पत्नी अमृता वार्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहे हैं. इसी दौरान एक व्यक्ति पीछे से प्रणय पर कुल्हाड़ी से हमला कर देता है. वह ताबड़तोड़ वार करता है और घटना में प्रणय की मौत हो गई थी. 

Newsbeep

VIDEO: रोहतक में झूठी शान के नाम पर हुई हत्या. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस घटना के बाद प्रणय की पत्नी अमृता सदमे से गिर गईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. बाद में उन्होंने पुलिस को बताया था कि उन्हें शक है कि उनके पिता और चाचा ने ही हत्या करवाई है, क्योंकि प्रणय दूसरी जाति से थे और वे लोग शुरू से ही उसकी शादी का विरोध कर रहे थे. साथ ही अबॉर्शन के लिए भी दबाव बना रहे थे, लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाह रही थी. अमृता कहती हैं था कि प्रणय बहुत अच्छे इंसान थे. वह मेरी बहुत अच्छे से देखभाल करते थे, खासकर प्रेगनेंट होने के बाद बहुत ध्यान रखते थे. प्रणय का बच्चा ही हमारा भविष्य है.