NDTV Khabar

यह हैं साल 2017 में बच्चियों के साथ स्कूल में हुई दरिंदगी के 5 बड़े मामले

स्कूल में काम करने वाले कर्मचारियों ने ही बच्चियों के साथ की दरिंदगी, बाद में हुए गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह हैं साल 2017 में बच्चियों के साथ स्कूल में हुई दरिंदगी के 5 बड़े मामले

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. स्कूल चलने के दौरान ही हुई घटनाएं
  2. स्कूल प्रशासन को ज्यादातर मामलों का पता नहीं था
  3. शिकायत के बाद पुलिस ने जल्द किया आरोपी को गिरफ्तार
नई दिल्ली: आम तौर पर अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के साथ साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर निश्चिंत हो जाते थे, लेकिन बीते कुछ वर्षों से ऐसा नहीं हो रहा है. इसकी एक वजह स्कूल में बच्चों के साथ होने वाली घटनाएं हैं. चाहे बात स्कूल में हुए यौन उत्पीड़न की करें या छेड़छाड़ की. ऐसी घटनाओं के सामने आने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की सुरक्षा को लेकर अब कई तरह क सवाल खड़े होने लगे हैं. आज हम आपको 2017 में स्कूल में हुई बच्चों के साथ ऐसी ही कुछ घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने बच्चों की सुरक्षा को लेकर कई तरह क सवाल खड़े किए.

यह भी पढ़ें: इन तरीकों से खुद को मल्टीटास्किंग बनाकर अपने करियर को दीजिए नई उड़ान

स्कूल ट्रस्टी ने किया रेप 
मुंबई के एक स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ रेप की घटना ने सभी को हिलाकर रख दिया था. घटना के बाद पीड़ित बच्ची के अभिभावक ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. इस मामले में बाद में पुलिस ने रेप का केस दर्ज किया था. पीड़ित अभिभावक के अनुसार आरोपी युवक पहले बच्ची को अपने साथ लेकर गया और बाद में उसके साथ रेप किया. अभिभावक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में स्कूल में सुरक्षा को लेकर बरती जा रही लापरवाही को भी उजागर किया था. बाद में पुलिस ने इस मामले में आरोपी ट्रस्टी को गिरफ्तार भी किया था. यह घटना मई में सामने        आई थी. 

पानीपत के स्कल में चौथी में पढ़ने वाली बच्ची से रेप 
एक बड़े निजी स्कूल के बाथरूम में इस घटना को अंजाम दिया गया. घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने अभिभावक की शिकायत पर मामला दर्ज किया. घटना सितंबर की है. बच्ची ने स्कूल में ही काम करने वाले एक युवक पर उसके साथ रेप करने का आरोप लगाया था. इस मामले में अभिभावक ने स्कूल प्रशासन के रुख पर भी सवाल खड़े किए. पुलिस के अनुसार आरोपी ने बच्ची को पहले पीछे से पकड़ा और उसके बाद उसके साथ रेप किया. घटना के बाद आरोपी बच्ची को स्कूल के बाथरूम में ही छोड़कर फरार हो गया. इसके बाद बच्ची के रोने की आवाज सुनकर उसे अस्पताल पहुंचाया गया. इस मामले में बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: फिल्म मेकिंग की पढ़ाई आपके करियर को दिला सकती है नई ऊंचाइयां

गुरुग्राम के स्कूल में बच्चे की हत्या
बच्चे के साथ छेड़छाड़ और रेप की एक ऐसी ही घटना गुरुग्राम के एक बड़े स्कूल में सामने आई. पुलिस के अनुसार इस घटना में आरोपी ने पहले बच्चे के साथ रेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी. हालांकि इस मामले में पुलिस ने बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना के बाद पीड़ित अभिभावक ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कड़ी कार्रवाई करने की भी मांग की थी. इस घटना में भी स्कूल में सुरक्षा को लेकर बरती गई कई तरह की लापरवाही सामने आई थी. 

स्कूल में स्टॉफ ने ही की दरिंदगी
दक्षिणी दिल्ली के एक बड़े स्कूल में छह साल की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई. घटना अक्टूबर में हुई. स्कूल में काम करने वाले युवक ने ही बच्ची के साथ रेप किया. घटना के बारे में तब पता चला जब बच्ची ने अपनी मां को पेट में दर्द की शिकायत की. बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई. बच्ची के मेडिकल रिपोर्ट में उसके साथ रेप की पुष्टि हुई. पुलिस इस मामले में आरोपी को संगम विहार से गिरफ्तार कर लिया. 

यह भी पढ़ें: ब्रांड मैनेजमेंट का कोर्स कर आप दे सकते हैं अपने करियर को नई ऊंचाइयां

पानी पीने गई  बच्ची के साथ रेप 
दिल्ली के शालीमार बाग स्थित एक सरकारी स्कूल में  बच्ची के साथ रेप की घटना अगस्त में सामने आई. पुलिस के अनुसार आरोपी युवक ने पानी पीने गई बच्ची को पहले बहलाकर अपने साथ ले गया और बाद में स्कूल के पीछे ले जाकर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया.

टिप्पणियां
VIDEO: भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कप्तान ने बताई अपनी सक्सेस स्टोरी



इस मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पीड़ित बच्ची से पूछताछ की तो बच्ची ने आरोपी के बारे में पुलिस को बताया. इसके बाद ही पुलिस ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement