NDTV Khabar

2017 की ये हैं वो 5 बड़ी वारदातें जिन्‍हें नाबालिग अपराध‍ियों ने अंजाम द‍िया

निजी कारणों या किसी को सबक सिखाने के लिए ही अंजाम दी गई थी ये सभी वारदातें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2017 की ये हैं वो 5 बड़ी वारदातें जिन्‍हें नाबालिग अपराध‍ियों ने अंजाम द‍िया

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: वर्ष 2017 में ऐसे कई सनसनीखेज मामले सामने आए जिसमें नाबालिग ने अपने ही जानकार, दोस्त या फैमिली मेंबर की हत्या की हो. इन सभी मामलों में पुलिस ने बाद में आरोपी नाबालिग को हिरासत में लिया. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने हत्या में शामिल होने की बात भी मानी. फिलहाल ऐसी घटनाओं में शामिल ज्यादातर आरोपी सलाखों के पीछे हैं. आज हम आपको ऐसे ही 5 घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 2017 में सभी को चौका कर रख दिया....

यह भी पढ़ें: शादी से इनकार किया तो सनकी प्रेमी ने विवाहिता की हत्या की

ग्रेटर नोएडा में मां बेटी की हत्या का मामला 
ग्रेटर नोएडा में नवंबर में हुई इस घटना में नाबालिग आरोपी ने अपनी मां और बहन की हत्या की थी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी दोनों के शव को घर में बंद करके भाग गया था. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इस मामले में जब परिवार के लोगों से पूछताछ शुरू की तो पता चला कि मृतक महिला का बेटा बीते कई घंटे से घर नहीं आया. इसके बाद पुलिस ने घर के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो घटना के बाद सिर्फ नाबालिग ही घर से बाहर आता दिखा. पुलिस ने शव के आधार पर आरोपी को घटना के 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया. 

प्रद्युमन की हत्या में नाबालिग हिरासत में 
सीबीआई ने गुरुग्राम के एक बड़े स्कूल में हुई प्रद्युमन की  हत्या मामले में उसी स्कूल में पढ़ने वाले एक नाबालिग छात्र को हिरासत में लिया है. सीबीआई ने इस मालमे में स्थानीय पुलिस की थियोरी को फेल करते हुए आरोपी नाबालिग को हरिसात में लिया था. सीबीआई के अनुसार आरोपी ने परीक्षा कैंसिल कराने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था. इस मालमे में अभी भी जांच जारी है. 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार जा रहे शख्स की बेरहमी से हत्या कर दिल्ली में फेंकी लाश

नाबालिग ने की पांच की हत्या 
शहादरा इलाके में इस साल अक्टूबर में एक साथ पांच लोंगों की हत्या का मामला सामने आया था. घटना में घर के गार्ड के साथ-साथ चार महिलाओं की हत्या की गई थी. पुलिस ने मामले की जांच के बाद मृतक गार्ड के नाबालिग बेटे को हिरासत में लिया था. उससे पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ने अपने जीजा के साथ मिलकर यह योजना बनाई थी. 

हैदराबाद में दोस्त ने की दोस्त की हत्या 
इस साल जून में हैदराबाद से एक दिल-दहलाने वाली घटना सामने आई थी. इस घटना में एक 17 साल के नाबालिग ने अपने दोस्त की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी थी क्योंकि वह उसकी बात नहीं मानता था. दोस्त की हत्या करने के बाद आरोपी ने उसके शव को सुनसान इलाके में फेंक दिया था. पुलिस ने बाद में इस आरोप में उसे हिरासत में लिया. 

यह भी पढ़ें: ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले चौकी प्रभारी की हुई छुट्टी

नाबालिग ने की जीजा की हत्या 
दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक नाबालिग लड़के ने अपने जीजा की हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद आरोपी ने अपनी पहचान छिपाने के लिए शव के कई टुकड़े करके फेंकने की कोशिश भी की थी. हैरान करने वाली यह घटना इस साल फरवरी की है.

टिप्पणियां
VIDEO: पत्नी की हत्या के मामले में दोषी करार दिए गया यह पत्रकार


पुलिस ने इस मामले में आरोपी घटना के एक सप्ताह बाद यूपी से गिरफ्तार किया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement