NDTV Khabar

यह हैं पांच बड़े मामले जिनमें 'अपनों' ने ही की बच्ची के साथ हैवानियत

अपने बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी किसी को देने से पहले उस शख्स के बारे में पता जरूर कर लें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यह हैं पांच बड़े मामले जिनमें 'अपनों' ने ही की बच्ची के साथ हैवानियत

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. ऐसे मामले रोक पाने में हमेशा से नाकाम साबित हुई पुलिस
  2. पीड़िता के अभिभावक का विश्वास जीतने के बाद होती है घटनाएं
  3. बच्चियों के साथ होने वाले मामलों में हो रही है बढ़ोतरी
नई दिल्ली : दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा शुरू से ही पुलिस और राजनीतिक पार्टियों के लिए सिर दर्द रहा है. आंकड़ों की मानें तो बीते कुछ वर्षों में हालात और भी खराब हुए हैं. पुलिस की नाकामी और आरोपियों के बढ़े हौसले की वजह से अब बच्चियां तक महफूज नहीं हैं.चौकाने वाली बात यह है कि बच्चियों के साथ होने वाली दरंदगी के ज्यादातर मामलों में पड़ोसी और जानकार ही शामिल रहे हैं. बीते कुछ वर्षों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें जानकारों द्वारा ही बच्चियों के साथ हैवानियत की गई. चार साल पहले हुई पांच साल की गुड़िया के साथ हुई दरिंदगी की बात हो या फिर बीते सोमवार को सवा साल की बच्ची के साथ है दरिंदगी की. बच्चियां अपने घर में भी सुरक्षित नहीं हैं. दिल्ली में हुई इन पांच घटनाओं ने इंसानियत को किया शर्मशार .

फर्रुखाबाद : मोबाइल चोरी के शक में तीसरी क्लास के बच्चों को हाथ पांव बांधकर कुएं में लटकाया, प्रिंसिपल सस्पेंड

गुड़िया के साथ हुई दरिंदगी ने देश को हिलाया 
अप्रैल 2013 में गुड़िया नाम की पांच वर्षिय बच्ची के साथ उसके ही कुछ पड़ोसियों ने दरिंदगी की थी। घटना की सूचना मिलने के बाद जब बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उसके पेट से मोमबत्ती और प्लास्टिक की बोतलें निकलीं. निर्भया कांड के ठीक बाद हुई  इस घटना ने एक बार फिर दिल्ली समेत पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। उस समय इस पूरे मामले को अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम सहित कई अन्य पार्टियों ने ने जोर शोर से उठाया था. उस दौरान राजधानी में महिलाओं और बच्ची की सुरक्षा को लेकर कई जगह प्रदर्शन किए गए. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार भी किया, लेकिन हालत आज भी जस के तस हैं.

सार्वजनिक शौचालय में नौ साल की लड़की के साथ बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

घर खेलने आई बच्ची से हुई हैवानियत 
बाहरी दिल्ली में एक डेढ़ साल की बच्ची की साथ उसके पड़ोस में रहने वाले शख्स ने दुष्कर्म किया. घटना दो नंबर की है. बच्ची आरोपी के बच्चों के साथ खेलने के लिए उसके घर पर आई थी. पुलिस के अनुसार आरोपी ने अपने दो साल की बच्ची के सामने ही घटना को अंजाम दिया. पीड़ित को अभिभावक को घटना की जानकारी तब मिली जब बच्ची ने गुप्तांग से खून आने की बात कही. बाद में पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

मेरठ में दूसरी कक्षा की छात्रा से कथित तौर पर दुष्कर्म, गुस्साए लोगों ने की स्कूल में तोड़फोड़

देखभाल करने वाले ने ही की दरिंदगी 
रिश्ते को शर्मशार करने वाली यह घटना दक्षिणी दिल्ली के शाहपुर जाट इलाके की है. पुलिस के अनुसार आरोपी युवक को पीड़िता के पिता ने कुछ दिन पहले ही दिल्ली में नौकरी दिलाने के लिए घर पर बुलाया था. गांव का जानकार होने की वजह से पीड़िता के अभिभावक ने उसे ही बच्ची की देखभाल की जिम्मेदारी दी थी। बीते सोमवार को आरोपी ने मौका देखकर डेढ़ साल की बच्ची के साथ यह हैवानियत की. घटना को अंजाम देने के बाद वह मौके से भागने की फिराक में था लेकिन बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 

टिप्पणियां
शौचालय गई बच्ची से दुष्कर्म 
कंझावला इलाके में दो नाबालिग आरोपियों ने शौचालय के लिए जा रही सात वर्षिय बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म. घटना के बाद आरोपियों ने बच्ची की हत्या करने के भी प्रयास किया.

VIDEO:स्कूल में बच्ची के साथ हैवानियत करने वाला आरोपी गिरफ्तार

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पीड़िता को पास के अस्पताल में  भर्ती कराया. इस मामले में पुलिस ने दोनों नाबालिक को हिरासत में लेकर बाल सुधारगृह भेज दिया है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... 15 दिन में राफेल डील से HAL का नाम कैसे कटा?

Advertisement