NDTV Khabar

2017 में बच्चियों के साथ हुई दरिदंगी की यह है 5 बड़ी घटनाएं

निर्भया कांड के बाद भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर देश में नहीं सुधरे हालात

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
2017 में बच्चियों के साथ हुई दरिदंगी की यह है 5 बड़ी घटनाएं

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. ज्यादतर मामलों में पड़ोसियों ने ही की हैवानियत
  2. पुलिस ऐसे मामलों को रोकने में हुई नाकाम
  3. देश भर में बढ़ी हैं ऐसी घटनाएं
नई दिल्ली: दिल्ली में निर्भया के साथ हुई दरिदंगी की घटना के बाद देश भर में महिला सुरक्षा को लेकर कई बड़े सुधार करने की मांग उठी थी. महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने की बातें तो खूब की गई लेकिन साल बीतने के साथ-साथ ही लोग इन मांगों को भूलते चले गए. इसी का परिणाम है कि आज भी महिलाओं और खास कर बच्चियों के साथ होने वाली घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. 2017 में भी ऐसी कई घटनाएं सामने आई जिसने सभी को शर्मशार किया. आइए जानते हैं 2017 में बच्चियों के साथ हुई ऐसी दरिंदगी की 5 बड़ी घटनाओं के बारे में......

यह भी पढ़ें: लालच देकर 8 साल की बच्ची के साथ 87 साल के बुजुर्ग ने किया बलात्कार

हिसार में पांच साल की मासूम के साथ हैवानियत
इस साल सबसे हैरान करने वाली घटना हरियाणा के हिसार से सामने आई. 9 दिसंबर की देर रात अपनी मां के साथ सो रही एक पांच साल की बच्ची का पहले आरोपियों ने अपहरण किया और फिर उसके साथ बारी-बारी से रेप किया. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने उसके प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी जिससे उसकी मौत हो गई. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्ची की मौत उसकी बड़ी आंत में जख्म होने की वजह से हुआ है. 

शिमला में गुड़िया के साथ हुई दरिंदगी
जुलाई में शिमला में दसवी की छात्रा के साथ कुछ लोगों ने रेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार आरोपियों ने छात्रा को स्कूल से लौटते समय पकड़ा और बाद में उसे सुनसान इलाके में लेकर उसके साथ ऐसी घटना की. आरोपियों ने बाद में पीड़िता की हत्या कर दी थी. इस घटना के सामने आने के बाद आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की गई थी. बाद में पुलिस ने तीन लोगों को शक के आधार पर गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ें: पड़ोसी ने डेढ़ साल की बच्ची के साथ किया बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

21 महीने की बच्ची के साथ रेप 
दिल्ली के गांधीनगर इलाके में 21 महीने की बच्ची के साथ उसके ही परिजन ने रेप किया. घटना इस साल मई में हुई. पुलिस के अनुसार पीड़ित बच्ची के पिता ने अपने दोस्त के पास अपनी बेटी को खेलने के लिए छोड़ा था. इसी दौरान आरोपी ने बच्ची के साथ यह घटना की. बाद में जब बच्ची को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया तब पता चला कि आरोपी ने बच्ची के साथ काफी समय तक रेप किया था. बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

मूक-बधिर बच्ची के साथ हुई हैवानियत
बनारस में 5 वर्षीय बच्ची के साथ रेप होने की घटना सामने आई. घटना आठ मई की है. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने घटना को अंजाम देने के लिए मूक-बधिर बच्ची को चुना था. बच्ची अपनी मां के साथ सो रही थी जब आरोपियों ने उसका पहले अपहरण किया और बाद में उसके साथ हैवानियत की. बोल न पाने की वजह से बच्ची मदद के लिए आवाज नहीं लगा पाई और आरोपियों ने उसके साथ रेप करने के बाद उसे सुनसान इलाके में फेंक दिया. 

यह भी पढ़ें: बदायूं : चाचा ने किया डेढ़ साल की बच्ची से रेप, हालत गंभीर

दिल्ली में पड़ोसी ने किया रेप 
एक ऐसी ही घटना में दिल्ली में एक तीन साल की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई थी. घटना अप्रैल की है. पुलिस के अनुसार घटना को अंजाम देने वाले आरोपी बच्ची के पड़ोसी ही थे. इस घटना में पीड़ित बच्ची के अभिभावक ने आरोपी को बच्ची के साथ रेप करते हुए पकड़ा था. घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.

टिप्पणियां
VIDEO: 16 साल की लड़की के साथ आरोपियों ने किया रेप



हालांकि इस घटना में बच्ची कई दिनों तक अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ती रही.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement