NDTV Khabar

हैदराबाद से दिल्ली फ्लाइट से आता-जाता था यह शख्स, चुरा लीं 500 लग्जरी कारें

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जिसने एक नहीं, बल्कि करीब 500 लग्जरी गाड़ियों की चोरी की है.

451 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद से दिल्ली फ्लाइट से आता-जाता था यह शख्स, चुरा लीं 500 लग्जरी कारें

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है, जिसने एक नहीं, बल्कि करीब 500 लग्जरी गाड़ियों की चोरी की है. पुलिस ने पिछले पांच सालों में करीब 500 हाईटेक लग्जरी कारों की चोरी के आरोप में एक लाख के इनामी शख्स को गिरफ्तार किया है. यह जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी. नॉर्थ दिल्ली के नंद नगरी इलाके का 29 वर्षीय सफरुद्दीन और उसका गैंग हैदराबाद से हवाईजहाज से दिल्ली आता था और वारदात को अंजाम देने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए फिर हवाई जहाज से ही वापस हो जाता था. 

उत्तर प्रदेश : होंडा सिटी कार से एक-एक कर उतरे 4 चोर, अमीरुद्दीन की फैक्ट्री से चुरा ले गए 15 बकरे

पुलिस के डिप्टी कमिश्नर राजेश देव ने कहा कि इंस्पेक्टर नीरज चौधरी और सब इंस्पेक्टर कुलदीप ने तीन अगस्त को गगन सिनेमा के पास एक कार को रोका. पुलिस ने कार चालक को सफरुद्दीन के रूप में पहचान की, मगर तभी वह वहां से भागने लगा. मगर करीब 50 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद पुलिस ने प्रगति मैदान में उसे गिरफ्तार कर लिया.

BMW और फॉर्च्यूनर जैसी महंगी कारें चोरी करने वाला गिरोह पकड़ा गया

पुलिस पूछताछ में सफरुद्दीन ने बताया कि उसने हर साल 100 लग्जरी कारों की चोरी का टारगेट बना रखा था. वह अपने सहयोगी मोहम्मद शरीक और अन्य गैंग के साथी के साथ हैदराबाद से दिल्ली हवाई जहाज से आता था. जिस कार की चोरी करनी है, उसके सॉफ्टवेयर, जीपीएस और लॉकिंग सिस्टम को तोड़ने के लिए वे अपने साथ लैपटॉप, हाई टेक गैजेट्स और टूल्स लाता था. कार की चोरी करने के बाद वे फिर फ्लाइट से हैदराबाद वापस लौट जाते थे. 

फिल्मी स्टाइल में कार के बोनट पर लटकर किया चोर का पीछा, भागने के चक्कर में गई चोर की जान 

सफरुद्दीन और उसके चार साथियों ने 5 जून को विवेक विहार में पुलिस पर गोलियां भी चलाई थीं. उस एनकाउंटर में उसका सहयोगी नूर मोहम्मद मारा गया था और एक रवि कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया गया था. 

टिप्पणियां
सफरुद्दीन और उसका गिरोह चोरी किये गये कारों को पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में बेचा करता था. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement