NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में नकली सोना देकर 16 लाख रुपये ठगने वाले तीन आरोपी मध्यप्रदेश में गिरफ्तार

व्यापारी को खुदाई के दौरान चार किलो सोना मिलने का झांसा दिया, असली सोना दिखाकर नकली पकड़ा दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में नकली सोना देकर 16 लाख रुपये ठगने वाले तीन आरोपी मध्यप्रदेश में गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. आरोपियों को मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के जावरा से गिरफ्तार किया गया
  2. व्यापारी ने बाद में सोने की ज्वेलर्स से जांच कराई तो वह नकली निकला
  3. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई आरोपियों को पहचान
रायपुर:

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चार किलो नकली सोने के बदले 16 लाख रुपये की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है. आरोपियों को मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के जावरा से गिरफ्तार किया गया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर विजय अग्रवाल ने बताया, "तीनों आरोपियों सेवाराम सोलंकी (40), मोहन राठौर (38) और पवन राठौड़ (38) को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों को मध्यप्रदेश के उज्जैन के समीप जावरा से गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से 16 लाख रुपये में से 9 लाख 80 हजार रुपये जब्त किए गए हैं. आरोपियों ने चरौदा और देवबलौदा में मकान खरीद रखे थे. वारदात के बाद ये वहीं छिपते थे."

यह भी पढ़ें : राजस्थान के व्हाट्सऐप हैकर ने मुंबई में भी कई लोगों को लगाया चूना


सात अगस्त को राजनांदगांव के कपड़ा व्यापारी ललित मेश्राम की दुकान पर तीनों आरोपी पहुंचे थे. आरोपियों ने ललित को झांसे में लिया कि रोड मरम्मत में खुदाई के दौरान उन्हें चार किलो सोने की माला मिली है, जिसे वे बेचना चाहते हैं. आरोपियों ने ललित को एक माला सैंपल के तौर पर दी, जिसमें सोने के टुकड़े थे.

ललित ने ज्वेलर्स भूपेश जैन (31) से सोने की शुद्धता की जांच कराई और संतुष्ट होकर दोनों व्यापारियों ने 25 लाख रुपयों में सौदा तय किया. 17 अगस्त को 16 लाख रुपयों के साथ ललित ने आरोपियों से रायपुर में टाटीबंद में सौदा किया. ललित ने बाकी चेन की भी ज्वेलर्स से जांच कराई तो नकली निकली. इसके बाद भूपेश ने मामले की शिकायत रायपुर के आमानाका थाना में की.

यह भी पढ़ें : अब भीम ऐप बना ठगी का नया अड्डा : वाराणसी में 11 लाख की ठगी का मामला आया सामने

मामले की गंभीरता को देखते हुए रायपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम जांच में जुटी. टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों को पहचाना और उनके आने-जाने वाले रास्तों पर तलाशी शुरू की. जानकारी मिलने पर टीम उज्जैन के जावरा पहुंची और वहां से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

टिप्पणियां

VIDEO : शादी के नाम पर ठगी


पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने इसके पूर्व आंध्र प्रदेश, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में इस प्रकार की वारदातें की हैं. आरोपी सेवाराम और मोहन पर भिलाई और थाना चरौदा में मारपीट के मामले भी दर्ज हैं.
(इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement