NDTV Khabar

दिल्ली में पकड़ी गई 100 करोड़ रुपये की हेरोइन, दो तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 25 किलो हेरोइन बरामद की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में पकड़ी गई 100 करोड़ रुपये की हेरोइन, दो तस्कर गिरफ्तार

अंतरराष्ट्रीय बाजार में बरामद हेरोइन की कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये है.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 25 किलो हेरोइन बरामद की है. पुलिस द्वारा बरामद की गई हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक  13 अक्टूबर  को उनकी टीम ने एक सूचना के आधार पर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर से सईद खान को गिरफ्तार किया. सईद खान मध्य प्रदेश के देवास का रहने वाला है.

ऑनलाइन बाजार के जरिए भारत से विदेशों में हो रही नशीली दवाइयों की तस्करी

सईद गोवाहाटी से चाय की पत्ती के बीच में 25 किलो हेरोइन को छुपाकर दिल्ली लाया था. वह इस हेरोइन एक ट्रक में लेकर आया था. जब सईद से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि ड्रग्स की खेप घनश्याम नाम के शख्स के कहने पर लाया था, जो उसे दिल्ली में किसी को देना था. स्पेशल सेल ने सईद की निशानदेही पर मध्यप्रदेश के मंदसौर से घनश्याम को भी गिरफ्तार कर लिया. घनश्याम और उसका साथी नीलेश अलोटिया उत्तर पूर्वी राज्यों से ड्रग्स मंगाते थे. 

दिल्‍ली पुलिस के हत्‍थे चढ़े दो ड्रग्‍स तस्‍कर, 12 क्विंटल पॉपी स्ट्रॉ ड्रग्स बरामद

स्पेशल सेल के मुताबिक सईद पिछले काफी समय से असम और मणिपुर जाता है, जहां से ड्रग्स को दिल्ली लाता है. इसके बाद उसे दिल्ली, एनसीआर, मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब में सप्लाई किया जाता था. स्पेशल सेल अब उन ड्रग्स के खरीददारों की तलाश कर रही है, जिन्हें ये दोनों ड्रग्स बेचा करते थे. 

टिप्पणियां
चॉकलेट की तरह दिख रहे थे ड्रग्स, पुलिस ने पैकेट खोलकर देखा तो रह गए हैरान

इस साल अभी तक स्पेशल सेल ने 70 किलो हेरोइन बरामद की है. अभी तक की जांच में सामने आया है कि अलग-अलग ड्रग्स तस्कर ड्रग्स म्यांमार जो एक गोल्डन ट्रायंगल के तहत थाईलैंड और लाओस से आती ,जिसे आगे सप्लाई किया जाता है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब इस मामले बड़े ड्रग सप्लायर ज़मीर और राजू नाम के शख्स की तलाश कर रही है, ताकि ड्रग्स के इस पूरे रैकेट का पता चल सके. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement