NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में हैवानियत की हद पार, 2 किशोरियों को बंधक बना 15 दिनों तक किया गैंगरेप

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की दो किशोरियों को कथित रूप से बंधक बनाया गया और नौ लोगों ने एक पखवाड़े से अधिक समय तक उनके साथ बलात्कार किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में हैवानियत की हद पार, 2 किशोरियों को बंधक बना 15 दिनों तक किया गैंगरेप

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. छत्तीसगढ़ के किरोया में गैंगरेप.
  2. 2 किशोरियों को 9 लोगों ने बंधक बनाये रखा.
  3. 15 दिनों तक किया गैंगरेप.
कोरबा:

छत्तीसगढ़ में हैवानियत की हद पार करने वाली घटना सामने आई है. छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की दो किशोरियों को कथित रूप से बंधक बनाया गया और नौ लोगों ने एक पखवाड़े से अधिक समय तक उनके साथ बलात्कार किया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में बिजुरी रेलवे स्टेशन के निकट एक स्थान से पुलिस ने कल 17 और 15 वर्षीय लड़कियों को बचाया. उन्होंने बताया कि पीड़ित लड़कियां छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित कोरिया जिले के झागराखंड क्षेत्र की रहने वाली है. 

कोरिया की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता शर्मा ने बताया,‘मुख्य आरोपी अभिजीत पाल उर्फ पिंकू(20) का एक पीड़ित लडकी से प्रेम प्रसंग था और वह चार मार्च को उसे शादी करने के बहाने से ले गया. पीडित लड़की की एक दोस्त उसके साथ थी.’ 

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में 4 लोगों ने छात्रा से की रेप की कोशिश, मामला दर्ज


शर्मा ने बताया कि पाल दोनों नाबालिग लड़कियों को खओनगपानी में एक स्थान पर ले गया और उनके साथ बलात्कार किया. उन्होंने बताया कि इसके बाद पाल और उसके आठ दोस्तों ने लेद्री और बिजुरी गांवों में इन लड़कियों को कैद कर लिया और उनके साथ कई बार बलात्कार किया. 

अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित लड़कियों के परिवार वालों ने18 मार्च की सुबह एक शिकायत दर्ज कराई थी. एएसपी ने बताया कि एक गोपनीय सूचना पर पुलिस की एक टीम ने कल तड़के बिजुरी रेलवे स्टेशन के निकट एक स्थान पर छापा मारा और लड़कियों को बचा लिया. 

घर के बाहर सो रही किशोरी के साथ गांव के ही शख्स ने किया रेप, गिरफ्तार

शर्मा ने बताया कि छापे की कार्रवाई के दौरान नौ आरोपियों में से सात को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि पाल के अलावा आरोपियों की पहचान अशरफ अली (26), मनोज कुमार (28), हेमराज पानिका (20), अविनाश (28), जितेन्द्र कुमार राय (26) और राकेश कुमार (23) के रूप में हुई है. 

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि दो और आरोपियों की तलाश की जा रही है. एएसपी ने बताया कि इन आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पोस्को अधिनियम के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

VIDEO: राजस्थान में 12 साल तक की लड़कियों से रेप करने पर मृत्युदंड (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement