Unlock1: 48 लोगों की क्षमता वाले रेस्टोरेंट में 38 लोग कर रहे थे पार्टी, बर्थडे ब्वॉय समेत 4 अरेस्ट

पुलिस ने तुरंत पार्टी बंद करवाकर रेस्टोरेंट के मालिक अक्षय चड्डा, मैनेजर मनोज कपूर, पार्टी ऑर्गनाइज़र मनान माजिद और बर्थ डे ब्वॉय मोहम्मद आसिफ को गिरफ़्तार कर लिया.

Unlock1: 48 लोगों की क्षमता वाले रेस्टोरेंट में 38 लोग कर रहे थे पार्टी,  बर्थडे ब्वॉय समेत 4 अरेस्ट

दिल्ली के राजौरी गार्डन में विशाल एन्क्लेव के Qubitos रेस्टोरेंट में चल रही थी पार्टी

नई दिल्ली:

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जारी किए गए अनलॉक1 के तहत 8 जून से दिल्ली सरकार ने सभी रेस्टोरेंट खोल दिये हैं. हालांकि इन्हें खोलने को लेकर सरकार ने दिशानिर्देश भी जारी किए हैं. सरकार के निर्देश के मुताबिक रेस्टोरेंट अपनी सिटिंग कैपेसिटी की 50 फीसदी क्षमता तक ही ग्राहकों को बैठा सकते हैं. लेकिन जैसे ही रेस्टोरेंट खुले सरकारी आदेशों की धज़्ज़िया उड़ना शुरू हो गईं. दिल्ली के राजौरी गार्डन के विशाल एन्कलेव में एक रेस्टोरेंट में जब दिल्ली पुलिस ने बीती रात छापा मारा तो वहां एक बर्थडे पार्टी चल रही थी, पार्टी में अवैध तरीके से हुक्का भी पिलाया जा रहा था. खास  बात ये है कि 48 लोगों के बैठने की क्षमता वाले इस रेस्टोरेंट में 38 लोग पार्टी कर रहे थे. यानि खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज़्ज़िया उड़ रही थीं. पुलिस ने केस दर्ज कर होटल के मालिक मैनेजर,पार्टी करवाने वाले और बर्थडे बॉय को गिरफ्तार कर लिया है.


पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी दीपक पुरोहित के मुताबिक रविवार की रात राजौरी गार्डन पुलिस थाने की टीम को जानाकरी मिली कि विशाल एन्क्लेव के Qubitos रेस्टोरेंट में कोई पार्टी चल रही है. एसएचओ अनिल शर्मा जब मौके पर पहुंचे तो रेस्टोरेंट में अवैध तरीके से हुक्का पिलाया जा रहा था. रेस्टोरेंट में कुल 48 लोगों के बैठने की व्यवस्था थी, लेकिन बर्थडे पार्टी में 38 लोग शामिल थे, जिसमें 8 महिलाएं भी थीं.

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल ख्याल नहीं रखा गया था. पुलिस ने तुरंत पार्टी बंद करवाकर रेस्टोरेंट के मालिक अक्षय चड्डा, मैनेजर मनोज कपूर, पार्टी ऑर्गनाइज़र मनान माजिद को गिरफ्तार कर लिया इसके साथ ही किराड़ी के रहने वाले 25 साल के मोहम्मद आसिफ को भी गिरफ़्तार कर लिया गया. आसिफ का ही बर्थडे था. बाद में पुलिस ने सभी को ज़मानत दे दी क्योंकि ये ज़मानती अपराध है.
 

केंद्र सरकार के अधिकारियों के अनुसार दिल्ली सामुदायिक संक्रमण की स्टेज पर नहीं: मनीष सिसोदिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com