NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : रिश्वतखोरी में अरेस्ट हुआ दारोगा पुलिस कस्टडी से फरार

बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस की कस्टडी से खुद दारोगा ही फुर्र हो जाए तो क्या कहें. मामला है सहारनपुर के नकुड़ थाने का.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : रिश्वतखोरी में अरेस्ट हुआ दारोगा पुलिस कस्टडी से फरार

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. सहारनपुर के नकुड़ थाने का मामला
  2. दो कॉन्सटेबल सस्पेंड, एफआईआर दर्ज
  3. दारोगा की तलाश के लिए पुलिस ने चलाया अभियान
लखनऊ: बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस की कस्टडी से खुद दारोगा ही फुर्र हो जाए तो क्या कहें. मामला है सहारनपुर के नकुड़ थाने का. यहां रिश्वतखोरी के आरोप में अरेस्ट हुआ दारोगा कपड़े बदलने के बहाने चौकी ले जाए जाते समय पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया. एसएसपी ने अभिरक्षा में तैनात दोनों कॉन्सटेबल्स को सस्पेंड कर दिया है. 

यह भी पढ़ें : बिहार : कोर्ट ले जा रहे कैदी ने सिपाही की आंखों में झोंकी मिर्ची, हुआ फरार

टिप्पणियां
वीडियो वायरल होने पर दर्ज हुई थी एफआईआर
नकुड़ थाने की अंबेहटा चौकी पर तैनात दारोगा नेपाल सिंह के खिलाफ ग्रामीण नरेंद्र कुमार ने 4 हजार रुपये रिश्वत वसूलने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी. नरेंद्र ने दारोगा नेपाल सिंह का मोबाइल से वीडियो बना लिया था. तहरीर देने के बावजूद जब एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो नरेंद्र ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने रविवार को एफआईआर दर्ज कर आरोपी दारोगा नेपाल सिंह को अरेस्ट किया था.

यह भी पढ़ें : बेंगलुरु : रोडरेज को लेकर हुई थी इंजीनियर की हत्या

पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भाग निकला
इंस्पेक्टर नकुड़ जितेंद्र सिंह ने नेपाल सिंह को कोर्ट भेजने से पहले सादे कपड़े मंगवाने को कहा. इस पर उसने बताया कि उसके कपड़े पुलिस चौकी अंबेहटा पर हैं. इंस्पेक्टर ने थाने से हेड कॉन्सटेबल कविंद्र सिंह और सिपाही मनोज कुमार की कस्टडी में दारोगा को कपड़े बदलने के लिए भेज दिया. लेकिन, थाने से निकलते ही दारोगा नेपाल सिंह दोनों पुलिसकर्मियों को धक्का देकर भाग निकला. धक्का लगने से जमीन पर धराशायी हुए दोनों कॉन्सटेबल्स जब तक संभलते, नेपाल सिंह आंखों से ओझल हो गया था. काफी तलाश के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो दोनों कॉन्सटेबल ने इंस्पेक्टर को इसकी जानकारी दी.

VIDEO: आतंकवादियों ने लूटा बैंक, CCTV में कैद हुई वारदात

कॉन्सटेबल​ को किया सस्पेंड
मामले की जानकारी मिलने पर एसएसपी बबलू कुमार के आदेश पर दोनों कॉन्सटेबल को सस्पेंड कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. एसपी रूरल विद्यासागर मिश्र को मामले की जांच सौंपी गई है और फरार दारोगा की तलाश शुरू कर दी गई है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement