लखनऊ में कुख्यात अपराधी की गोली मारकर हत्या, उसका साथी घायल

लखनऊ में आपराधियों के बीच गैंग वार, कुख्यात अपराधी अजीत सिंह मारा गया, उसका साथी मोहर सिंह घायल, एक राहगीर भी गोली लगने से घायल

लखनऊ में कुख्यात अपराधी की गोली मारकर हत्या, उसका साथी घायल

लखनऊ में कुख्यात अपराधी अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

लखनऊ:

लखनऊ (Lucknow) में गोमतीनगर के सबसे पॉश इलाके विभूतिखंड में बुधवार को एक माफिया अजीत सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उसका साथी मोहर सिंह घायल है. तीन हमलावरों ने करीब 30 राउंड फायर किए जिससे वहां से गुज़र रहे स्विगी के एक डिलीवरी ब्वॉय की भी गोली लगी. अजीत सिंह माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी था जो मऊ का रहने वाला था. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का कहना है कि अजीत पर हत्या के पांच मुकदमों समेत 18 आपराधिक मामले चल रहे थे. यह गोलीकांड गैंग वॉर का नतीजा भी हो सकता है.

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में बुधवार की शाम दो आपराधिक गुटों के बीच गोलीबारी में एक कुख्यात अपराधी की मौत हो गई और उसका एक साथी एवं एक राहगीर घायल हो गए. गोलीबारी में मारा गया 39 वर्षीय अजीत सिंह मऊ जिले का कुख्यात अपराधी था. 

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि अजीत सिंह अपने साथी मोहर सिंह के साथ शाम करीब साढ़े आठ बजे जीप से गोमती नगर में विभूति खंड के कठौता जा रहा था, तभी मोटरसाइकिल सवार तीन हमलावरों ने उन दोनों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इसके जवाब में अजीत सिंह की तरफ से भी गोलियां चलाई गईं. उन्होंने बताया कि गोलीबारी में अजीत सिंह और मोहर सिंह घायल हो गए तथा वहां से गुजर रहे राहगीर आकाश को भी गोली लगी.

ठाकुर ने बताया कि तीनों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने अजीत को मृत घोषित कर दिया, जबकि मोहर सिंह और आकाश का इलाज चल रहा है और दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई गई है.


उन्होंने बताया कि अजीत सिंह एक कुख्यात अपराधी था. उसे आपराधिक गतिविधियों के कारण 31 दिसंबर को जिला बदर घोषित किया गया था. उन्होंने बताया कि दोनो पक्षों की ओर से करीब 30 राउंड गोलियां चलाई गईं. ठाकुर ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि गोली मारने वाले अजीत के पूर्व परिचित थे और किसी पुरानी रंजिश के चलते यह गोलीबारी की घटना हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस आयुक्त के मुताबिक पुलिस की कई टीमें फरार आरोपियों की तलाश कर रही हैं. पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है.
(इनपुट भाषा से भी)