NDTV Khabar

यूपी पुलिस की करतूत: पत्नी से रेप की शिकायत करने थाने पहुंचा शख़्स, तो उसी को दी 'थर्ड डिग्री' यातना

उत्तर प्रदेश पुलिस की एक और करतूत सामने आई है. एक शख़्स जब अपनी पत्नी के अपहरण और उसके साथ किए गए दुष्कर्म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर उसे ही थर्ड-डिग्री की यातना दी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी पुलिस की करतूत:  पत्नी से रेप की शिकायत करने थाने पहुंचा शख़्स, तो उसी को दी 'थर्ड डिग्री' यातना

प्रतीकात्मक तस्वीर.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस की एक और करतूत सामने आई है. एक शख़्स जब अपनी पत्नी के अपहरण और उसके साथ किए गए दुष्कर्म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंचा तो पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर उसे ही थर्ड-डिग्री की यातना दी. यह घटना मैनपुरी जिले में हुई, जो समाजवादी दिग्गज मुलायम सिंह यादव का संसदीय क्षेत्र है. खबरों के मुताबिक, यह घटना बिछवां पुलिस थाने के अंतर्गत उस समय हुई, जब पीड़ित और उसकी पत्नी एक दोपहिया वाहन से मैनपुरी की ओर जा रहे थे. कार सवार तीन बदमाशों ने दंपति को पकड़ लिया और पत्नी का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म किया. उन्होंने महिला के पति को तबतक पीटा, जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गया.  

टिप्पणियां

प्रिंसिपल ने ऑफिस में किया महिला टीचर का रेप, हुआ गिरफ्तार


उसकी पत्नी को बाद में घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर पाया गया. जब महिला के पति को होश आया और उसने पुलिस हेल्पलाइन नंबर डायल किया, तो मौके पर पहुंचे अधिकारी ने झूठी शिकायत दर्ज करने का उसपर आरोप लगा दिया. पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई की और उसपर झूठे आरोप लगाए. पुलिसकर्मियों ने उसकी दो उंगलियां भी तोड़ दीं. उन्होंने पीड़ित पर 'अपनी पत्नी की हत्या' करने का आरोप लगाया और कहा कि उसने पुलिस को झूठी शिकायत दर्ज कराई है. उसकी पत्नी बाद में किसी तरह पुलिस थाने पहुंची और अपनी व्यथा सुनाई. बाद में पुलिस ने महिला की शिकायत पर अपहरण और यौनाचार का एक मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिन्होंने उसके पति को यातना दी. (इनपुट-भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement