NDTV Khabar

यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

अजित थाना बाबूगढ़ छावनी का हिस्ट्रीशीटर है और इस पर हत्या और हत्या के प्रयास जैसे कई  मुक़दमे दर्ज है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी: नोएडा STF को मिली बड़ी सफलता, 50 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ा इनामी बदमाश

नई दिल्ली:

हत्या और हत्या के प्रयास के कई मामलों में फरार चल रहा एक आरोपी यूपी एसटीएफ के हात्थे चढ़ा है. पुलिस ने आरोपी की पहचान अजीत सिंह के रूप में की है. गिरफ्तार आरोपी पर 50 हजार रुपये का इनाम था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी गौतम बुद्ध नगर से हुई है. अजित थाना बाबूगढ़ छावनी का हिस्ट्रीशीटर है और इस पर हत्या और हत्या के प्रयास जैसे कई  मुक़दमे दर्ज है. वह वर्ष 2005 में ये ग़ाज़ियाबाद के कुख्यात राकेश हसनपुरिया और सैदपुर बुलन्दशहर के सेंसरपाल के सम्पर्क में आ गया. इसके बाद इसने अगले ही साल यानी 2006 में हापुड़ में डबल मर्डर किया. जिसमें उसे आजीवन कारावास की सज़ा हुई और बाद में वह उच्च न्यायालय से ज़मानत पर बाहर आया.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद दो इनामी बदमाशों को पकड़ा


इसके बाद भी यह अपराध की दुनिया में सक्रिया था. उसने वर्ष 2008 में दिल्ली के व्यापारी किशोरी लाल नागपाल की हत्या बुलंदशहर में सुपारी लेकर कर दी. इस मामले में गिरफ्तार होने के बाद उसे निचली अदालत से फांसी की सज़ा सुनाई थी. हालांकि इस मामले में भी उसे बाद में उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था. डांसना जेल में बंद रहने के दौरान अजीत की मुलाक़ात मिर्ची गैंग के सरगना आशू से हुई और जब कुछ महीने बाद जब आशू जेल से बाहर आया तो अजीत ने उसे एक नया गिरोह बनाने में मदद की.

टिप्पणियां

दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार और दूसरा घायल

इसके अलावा अजीत ने कुछ नए लड़कों को जोड़कर 2018  से  पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लूटों को अंजाम देने लगा जिसमें प्रमुख रूप से थाना किच्छा उदमसिंघ नगर में सुनार को गोली मारकर 4 लाख की लूट कराई थी. इसके बाद अजीत ने इसी साल जून में ग्रेटर नॉएडा में पेट्रोल पम्प के मैनेजर को मारकर क़रीब 17 लाख की लूट का प्लान बनाया और जब वो इसे अंजाम देने ही वाले थे की एसटीफ नॉएडा की टीम से बदमाशों की मुठभेड़ हो गई जिसमें 3 बदमाश गोली लगने से घायल हुए थे और 2 अन्य पकड़े गए थे . 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement