हाईवे पर लूटपाट और दुष्कर्म के आरोपी के साथ यूपी STF की मुठभेड़, 2 लाख का ईनामी बदमाश ढेर

मृत बदमाश की पहचान अनिल उर्फ अमित उर्फ जूथरा, पुत्र रमेश निवासी बनपोई थाना, मोहम्मदाबाद फ़रुख़ाबाद के रूप में हुई है.

हाईवे पर लूटपाट और दुष्कर्म के आरोपी के साथ यूपी STF की मुठभेड़, 2 लाख का ईनामी बदमाश ढेर

मथुरा:

यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट की थाना नौझील मथुरा पुलिस के साथ हाइवे पर लूट डकैती और दुष्कर्म करने वाले आपराधिक घुमंतू जनजातियों के सक्रिय गैंग से नौझील क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है जिसमें एक बदमाश गम्भीर रूप से घायल हुआ है. घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

मृत बदमाश की पहचान अनिल उर्फ अमित उर्फ जूथरा, पुत्र रमेश निवासी बनपोई थाना, मोहम्मदाबाद फ़रुख़ाबाद के रूप में हुई है. ये पता चला है कि अनिल हाइवे पर लूट डकैती के साथ-साथ दुष्कर्म के कई मामलों में मथुरा, अलीगढ़ और पलवल (हरियाणा) से वांछित था. अनिल पर दो लाख रुपये के ईनाम घोषित था. जिसमें मथुरा से 1 लाख, टप्पल अलीगढ़ से 50 हज़ार और पलवल से घोषित 50 हजार का ईनाम शामिल है.

पुलिस अधीक्षक एसटीएफ (नोएडा यूनिट) कुलदीप नारायण ने बताया कि नोएडा एसटीएफ को सूचना मिली थी कि हाईवे पर लूट, डकैती और दुष्कर्म करने के मामले में कुख्यात घुमंतू जनजाति के सक्रिय सदस्य नौझील थाना क्षेत्र में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं.

उन्होंने बताया कि एसटीएफ तथा थाना नौझील पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बदमाशों को घेर लिया. एसटीएफ तथा पुलिस से अपने आप को घिरा देख बदमाशों ने जान से मारने की नियत से ताबड़तोड़ गोली चला दी. नारायण ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई. 

उन्होंने बताया कि जांच में यह बात सामने आई है कि 20 जनवरी 2020 को अनिल ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर केएमपी रोड पलवल पर कार पंचर करके सवारियों से लूटपाट की थी तथा कार में सवार एक 14 वर्षीय बच्चे के साथ कुकर्म किया था. 

Newsbeep

नारायण ने बताया कि इसका एक अन्य साथी बबलू बावरिया एसटीएफ के साथ पूर्व में हुई मुठभेड़ में मारा गया था जबकि तब 50 हजार रुपये के इनामी रामू बावरिया सहित इस गैंग के कई लोगों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)