NDTV Khabar

यूपी: पुरानी रंजिश को लेकर गणेश मंदिर में पुजारी पर बदमाशों ने चलाई गोलियां

उत्तर प्रदेश में मथुरा जनपद के कोसीकलां थाना क्षेत्र में गणेश मंदिर के पुजारी पर आरती करते समय अज्ञात बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला दी जिससे पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी: पुरानी रंजिश को लेकर गणेश मंदिर में पुजारी पर बदमाशों ने चलाई गोलियां
मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा जनपद के कोसीकलां थाना क्षेत्र में गणेश मंदिर के पुजारी पर आरती करते समय अज्ञात बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चला दी जिससे पुजारी गंभीर रूप से घायल हो गया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाई ने कहा कि यह मामला कोकिलावन धाम में गणेश मंदिर के पुजारी लाडली दास से संबंधित है, जहां गणेश जी की आरती के समय बाइक पर सवार दो युवकों ने उन पर गोलियों की बौछार कर दी. कोकिलावन धाम में प्राचीन शनिदेव मंदिर स्थित है. प्रत्येक शनिवार पूजा-अर्चना के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु इस मंदिर पर पहुंचते हैं.

पढ़ें: पांच हजार वर्ष पुरानी कृष्णकालीन परम्पराओं के अनुसार हो मथुरा का विकास : योगी

उन्होंने कहा कि इस हमले में पुजारी लाडली दास के हाथ और पैर में गोलियां लगी हैं. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें खतरे से बाहर बताया है. उनके भाई महेंद्र सिंह ने बठैनकलां निवासी उदयचंद और प्रीतम के खिलाफ नामजद रिपोर्ट कराई है. एसएसपी ने कहा कि महेंद्र सिंह की तहरीर के अनुसार दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी गई है. मामला एक पुरानी वारदात को लेकर है जिसमें एक पक्ष पुजारी को जबरिया अपने पक्ष में करने के लिए दबाव डाल रहा था, लेकिन पुजारी ने उनके पक्ष में जाने से इंकार कर दिया था. इसीलिए उसकी जान लेने के इरादे से यह हमला किया गया. 

पढ़ें: यूपी के मथुरा में शनिदेव मंदिर के पुजारी की बेरहमी से हत्या

गौरतलब है कि कुछ ही दिनों पहले अज्ञात लोगों ने मांट थाना क्षेत्र में डांगौली गांव पंचायत के बुर्जा गांव में एक शनिदेव मंदिर के 65 वर्षीय पुजारी बाबा रामदास की चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी. उस मामले में भी अभी तक कुछ खुलासा नहीं हुआ है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

टिप्पणियां
VIDEO: यमुना एक्सप्रेसवे पर कोहरे की वजह से हुआ हादसा​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement