होली के दिन 9 साल की बच्ची के साथ रेप, इलाज के दौरान तोड़ा दम

बिहार थानाक्षेत्र के एक गांव में होली के दिन मंगलवार को नौ वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है. बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

होली के दिन 9 साल की बच्ची के साथ रेप, इलाज के दौरान तोड़ा दम

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश:

बिहार थानाक्षेत्र के एक गांव में होली के दिन मंगलवार को नौ वर्षीय बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार का मामला सामने आया है. बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. पुलिस ने बुधवार को बताया कि तीसरी कक्षा की छात्र के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की. पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर भारी पुलिसबल, डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम के साथ पहले जिला अस्पताल और फिर घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे. सीओ बीघापुर अंजनी राय ने बताया कि हैलेट अस्पताल में उपचार के दौरान बच्ची की मौत हो गयी है.

परिजनों ने अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी है जिसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. अभी हाल में इसी थाना क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाने का मामला कुछ माह पूर्व सुर्खियों में रहा है. इस घटना पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, ''यूपी की भाजपा सरकार में बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं घटी हैं.'' उन्होंने कहा, ''क्या सरकार पर इन घटनाओं का कोई असर नहीं पड़ता? नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और इलाज के दौरान वो नहीं रही. आखिर कब तक ऐसे चलेगा.''

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुष्कर्म पीड़िता बालिका की हत्या की घटना को अत्यन्त गम्भीरता से लिया है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक योगी ने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कानून की कड़ी से कड़ी सुसंगत धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत करते हुए विवेचना की जाए. मुख्यमंत्री ने मृतका के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार उनकी पूरी मदद करेगी. उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को जनपद उन्नाव के इस प्रकार के प्रकरणों के विवेचना कार्य की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com