NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने वाले पति और देवरों को उम्रकैद

अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद उक्त आरोप में पति और दो देवरों को दोषी करार देते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई.  तीनों पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

16 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : दहेज के लिए पत्नी की हत्या करने वाले पति और देवरों को उम्रकैद

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. स्थानीय अदालत ने पति और उसके दोनों भाइयों को सुनाई उम्रकैद की सजा
  2. चंद्रपाल और उसके दोनों भाई विवाह में मिले दहेज से नही थे संतुष्ट
  3. आरोपियों पर अदालत ने 25-25 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया
बदायूं: दहेज के लिए युवती की हत्या के दोषी पति और दो देवरों को एक स्थानीय अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है. अभियोजन पक्ष के वकील रईस अहमद ने बुधवार को बताया कि बरेली के बारादरी थानाक्षेत्र की रहने वाली शांति देवी ने बदायूं के मुजरिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि उसने अपनी लड़की यशोदा देवी की शादी करीब 6 वर्ष पूर्व गांव कौल्हाई निवासी चंद्रपाल के साथ की थी. हालांकि, चंद्रपाल और उसके दोनों भाई रामेश्वर व तेज सिंह विवाह में मिले दहेज से संतुष्ट नहीं थे.

यह भी पढ़ें :  मायके से दहेज नहीं लाने पर विवाहिता की हत्या, शव को पेड़ पर लटकाया

दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

शांति देवी का आरोप था कि ससुराल वाले यशोदा को कम दहेज लाने का ताना देते हुए प्रताड़ित करते थे. इस बीच उसकी लड़की यशोदा को एक बेटा पैदा हुआ. रिपोर्ट में कहा गया कि 16 मार्च 2014 की रात चंद्रपाल ने शांति देवी को फोन करके कहा कि यशोदा की तबियत खराब है. सुबह जब शांतिदेवी परिवार वालों के साथ यशोदा के ससुराल पहुंची तो घर पर दामाद और उसके दोनों भाई नहीं मिले. गांव वालों ने बताया कि इन लोगों ने उनकी लड़की यशोदा को मारकर कहीं ले जाकर जला दिया है. 

यह भी पढ़ें :  बाराबंकी में हैवानियत, दहेज के चलते महिला को जिंदा जलाने का आरोप

कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया

कोर्ट में चंद्रपाल और उसके भाइयों रामेश्वर और तेजसिंह पर दहेज हत्या और साक्ष्य नष्ट करने के आरोप में मुकदमा चला. अहमद ने बताया कि विशेष न्यायाधीश पंकज कुमार अग्रवाल ने अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद उक्त आरोप में पति और दो देवरों को दोषी करार देते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई. तीनों पर 25-25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है.  

वीडियो देखें : दहेज हत्या के आरोपी अब भी फरार

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement