NDTV Khabar

प्रेमी की मांग पूरी करने के लिए अपनी किडनी बेचने अस्पताल पहुंच गई महिला, जानें फिर क्या हुआ

बिहार की रहने वाली एक लड़की अपने प्रेमी द्वारा शादी के लिए मांगे गए 1.8 लाख रुपये जुटाने के लिए किडनी बेचने दिल्ली तक आ गई.

265 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रेमी की मांग पूरी करने के लिए अपनी किडनी बेचने अस्पताल पहुंच गई महिला, जानें फिर क्या हुआ

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

बिहार की रहने वाली एक महिला अपने प्रेमी द्वारा शादी के लिए मांगे गए 1.8 लाख रुपये जुटाने के लिए किडनी बेचने दिल्ली तक आ गई. जब वह यहां के एक अस्पताल में पहुंची तो डॉक्टरों को शक हुआ था कि वह किडनी बेचनेवाले किसी गिरोह में शामिल है. इसके बाद डॉक्टरों ने 181 महिला हेल्पलाइन नंबर पर पुलिस को सूचना देने के लिए फोन किया. दिल्ली महिला आयोग की एक टीम ने अस्पताल पहुंचकर महिला से बातचीत की. इसके बाद जो जानकारी सामने आई वह हैरान कर देने वाली थी.

यह भी पढ़ें : फेसबुक के जरिये हुई दोस्ती, यौन शोषण कर फरार हुआ युवक

दरअसल इस महिला का अपने पति से तलाक गया. इसके बाद वह अपने माता-पिता के साथ बिहार में रहने लगी थी. वहां एक पड़ोसी के साथ उसकी दोस्ती हो गई थी लेकिन महिला के माता-पिता इस शादी के खिलाफ थे. वह अपना घर छोड़कर मुरादाबाद चली गई, जहां उसका प्रेमी काम करता था, ताकि वह वहां शादी कर सके. प्रेमी ने महिला से कहा कि वह तभी उससे शादी करेगा जब वह पैसे देगी.

यह भी पढ़ें : 'रिवाल्वर रानी' ने दूल्हे को किया किडनैप, बोली- मुझे धोखा देकर कर रहा है शादी


टिप्पणियां

इसके बाद महिला ने सरकारी अस्पताल में किडनी बेचने के लिए दिल्ली आने का फैसला किया. आयोग की एक सदस्य ने महिला की काउंसलिंग करते हुए प्रेमी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करने को कहा. महिला ने ऐसा करने से मना कर दिया और अपने माता-पिता के साथ बिहार चली गई.

VIDEO : मुंबई पुलिस ने किया किडनी रैकेट का पर्दाफाश
दिल्ली महिला आयोग ने महिला को प्रेमी के खिलाफ कानूनी सहायता मुहैया कराने के लिए मामला बिहार महिला आयोग के पास भेज दिया है. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement