NDTV Khabar

महिला ने किया भूमाफिया से धमकी मिलने का दावा, अदालत ने दिया सुरक्षा का आदेश

महिला ने अपील में कहा है कि अप्रैल और अगस्त 2017 को दिल्ली उच्च न्यायालय ने उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दो दो बार आदेश दिए थे लेकिन उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला ने किया भूमाफिया से धमकी मिलने का दावा, अदालत ने दिया सुरक्षा का आदेश

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली उच्च न्यायालय ने पुलिस को दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर निवासी एक महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. इस महिला की जमीन इसी इलाके में है और आरोप है कि भू माफिया के गुंडों ने दिनदहाड़े महिला के साथ बदसलूकी और छेड़छाड़ की. न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने महिला की अपील पर उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया. अपील में महिला ने यह भी कहा था कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उससे मामले में समझौता करने के लिए कहा. अदालत ने महिला की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश देने के साथ ही कहा कि वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारी को मामले की जांच करनी चाहिए. साथ ही अदालत ने दिल्ली महिला आयोग को महिला की शिकायत पर गौर करने को भी कहा.

महिला ने अपील में कहा है कि अप्रैल और अगस्त 2017 को दिल्ली उच्च न्यायालय ने उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दो दो बार आदेश दिए थे लेकिन उसे सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई. इस महिला ने याचिका में कहा है कि 23 फरवरी को 20 से 25 लोग उसके घर में घुस गए. इन लोगों ने उससे बलात्कार की कोशिश की, उसके कपड़े फाड़ दिए, उससे छेड़छाड़ की और उसके पति को गंभीर रूप से घायल कर दिया.


यह भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ ने उठाया बड़ा कदम, एंटी भूमाफिया टास्कफोर्स बनाने के आदेश

याचिका के अनुसार, उसकी युवा बेटियों को भी धमकाया गया. इसमें कहा गया है कि महिला ने दिल्ली महिला आयोग तथा दिल्ली पुलिस आयुक्त के समक्ष भी गुहार लगाई लेकिन वहां से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने की वजह से उसने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की. याचिका में महिला ने कहा है कि उसे आशंका है कि पुलिस आरोपियों की मदद करने की कोशिश कर रही है ताकि आरोपी उसकी जमीन हड़प सकें.

टिप्पणियां

VIDEO : कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने नगर निगम दफ्तर में छिड़का पेट्रोल, दी जलाने की धमकी​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement