NDTV Khabar
होम | क्राइम

क्राइम

  • इंदौर : दूसरी शादी करने से रोका तो पति ने महिला को दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज किया मामला
    पुलिस ने बताया, "महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि जब उसने पति को दूसरी शादी करने से रोका तो उसने तीन तलाक दे दिया." उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता का कहना है कि उसके पति मोहम्मद फरहान ने 10 जनवरी को दूसरी शादी कर ली. जब उसने शादी को रोकने की कोशिश की तो पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. हमने कानून की संबंधित धाराओं में शिकायत दर्ज की है.
  • गाजियाबाद : हैकरों ने ई-मेल अकाउंट को बनाया निशाना, पर्सनल जानकारी सार्वजनिक करने की धमकी देकर मांगे 10 करोड़ रुपये
    हैकरों ने धमकी दी है कि अगर रकम नहीं दी गई तो वे पीड़ित की आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे. यह मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का है. पुलिस उपाधीक्षक अंशु जैन ने बताया कि इस मामले में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.
  • उत्‍तर प्रदेश: 10 साल के बच्‍चे को अगवा करके हत्‍या की, बदमाशों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा इनाम..
    पुलिस के अनुसार, जमीनी रंजिश (Property dispute)के कारण यह हत्‍या की गई है एसपी कासगंज मनोज सोनकर ने कहा, 'तीनों अभियुक्‍तों की‍ गिरफ्तारी कर ली गई है. पुलिस टीम ने जिस तरह से बेहद कम समय में इस मामले में अभियुक्‍त को गिरफ्तार किया, इसके लिए उसको पुरस्‍कृत किया जा रहा है.'
  • MP : बैतूल में नाबालिग को रेप के बाद दफनाने की कोशिश
    मध्य प्रदेश में फिर एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार की जघन्य वारदात से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठे हैं. बैतूल जिले में 14 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद आरोपी ने मासूम बच्ची को पत्थर से बांधकर दफना दिया था, लेकिन वह बच गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • सीबीआई ने 55 लाख की रिश्वत के मामले में अपने ही डीएसपी सहित तीन को गिरफ्तार किया
    एक बैंक धोखाधड़ी के केस में 55 लाख की घूस (Bribe) लेने के आरोप में सीबीआई (CBI) ने अपने ही डीएसपी आरके ऋषि, इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ और एक वकील मनोहर मलिक को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने इस मामले में अपने 4 अफसरों के खिलाफ केस दर्ज किया था. आज सीबीआई ने इस मामले में डीएसपी के सहारनपुर और रुड़की के ठिकानों पर छापेमारी भी की. एक शख्स को इस केस में राहत देने के लिए के लिए 55 लाख रुपये की घूस ली जा रही थी.
  • नवजात बच्चों को खरीदने-बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, गिरफ्तार 9 आरोपियों में 6 महिलाएं
    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा (Crime Branch) ने नवजात शिशुओं को खरीद-बिक्री करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने अभी तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें 6 महिलाएं हैं. खास बात यह है कि गिरफ्तार आरोपियों में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक लैब टेक्नीशियन भी है. क्राइम ब्रांच के पीआई योगेश चव्हाण के मुताबिक ये गिरोह गरीब माता-पिता से 60 हजार से एक लाख रुपये में बच्चे खरीदकर उन्हें 2 से 3 लाख रुपये में बेचा करता था.
  • सरसों के खेत से लड़की का शव बरामद, पुलिस कर रही है जांच
    जिले के जैदपुर क्षेत्र में सरसों के खेत से एक लड़की का शव रविवार को बरामद किया गया. पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि जैदपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव स्थित एक सरसों के खेत में करीब 22 वर्षीय एक युवती का शव बरामद किया गया है.
  • मोतिहारी में कारोबारी की गोली लगने से मौत, हत्या किए जाने की आशंका
    यूं तो बिहार मे सुशासन  की सरकार है और सरकार आंकड़ों से बिहार को देश में 23 वें स्थान पर बताकर पीठ थपथपाती रहती है पर लगातार हो रही हत्याओं से अब लोग सकते में हैं. मोतिहारी में एक बड़े कारोबारी महिंद्रा फर्स्ट चॉइस के मालिक की मौत हो गई. आशंका है कि उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस वारदात से अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है. मृतक अभिषेक उर्फ टूटू मोतिहारी के महिंद्रा फर्स्ट चॉइस का मालिक था व कई अन्य कारोबारों से जुड़ा था. उसके पिता जिले के एक बड़े ठेकेदार के रूप में जाने जाते हैं.
  • महाराष्ट्र : अभिनेत्री ने पायलट पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का लगाया आरोप
    छोटे पर्दे की अभिनेत्री सह मॉडल ने एक पायलट पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि महिला ने मुंबई के उपनगर स्थित ओशिवारा पुलिस थाने में पिछले हफ्ते शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गई.
  • दिल्ली मे ट्रेवल कंपनी के दफ्तर पर बदमाशों ने की फायरिंग
    दिल्ली के सराय काले बस अड्डे के पास ट्रेवल कंपनी के दफ्तर में कई राउंड फायरिंग की गई. आठ-दस लड़के सोमवार की सुबह आए और फायरिंग करके भाग गए. यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है. ट्रेवल कंपनी के मालिक भूरा के मुताबिक रविवार देर रात कुछ लड़के उनके दफ्तर के बाहर घूम रहे थे जब उन्हें टोका तो बहस हो गई. बहस के बाद लड़के चले गए थे लेकिन सोमवार को सुबह आकर उन्होंने फायरिंग की और तोड़फोड़ की. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.
  • यूपी के महोबा में जघन्य वारदात, गैंगरेप के बाद लड़की को फांसी पर लटकाया
    यूपी (UP) के महोबा में एक 16 साल की लड़की को उससे छेड़खानी करने वाले तीन शोहदों ने गैंग रेप (Gang Rape) के बाद फांसी पर लटका दिया. तीनों लड़कों के खिलाफ दर्ज एफआईआर में लड़की की मां ने यह आरोप लगाया है. पुलिस ने तीनों लड़कों को गैंग रेप और हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. महोबा में खूबसूरत बेला सागर के किनारे एक पेड़ पर बच्ची की लाश लटकती मिली. वह 16 जनवरी को दोपहर में घर से बाज़ार सामान लेने के लिए गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी.
  • 'आप' सांसद संजय सिंह को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज
    आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने नार्थ एवेन्यू थाने में जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है. संजय सिंह की ओर से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को दी गई शिकायत में 'हिन्दू वाहिनी' के नाम से कॉल कर ज़िंदा जलाने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है.
  • महिला ने 50 हजार रुपये देकर कॉन्ट्रैक्ट किलर से अपनी बेटी की हत्या कराई
    ओडिशा (Odisha) के बालासोर जिले में रविवार को एक 58 वर्षीय महिला को उसकी बेटी की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने कहा कि महिला सुकुरी गिरी ने कथित तौर पर 32 वर्षीय प्रमोद जेना और दो अन्य को अपनी बेटी की हत्या कराने के लिए 50,000 रुपये दिए थे. पुलिस अधिकारी प्रवाश पाल ने कहा कि  प्रमोद जेना को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • एक करोड़ रुपये की घूसखोरी के मामले में रेलवे का वरिष्ठ अधिकारी गिरफ्तार
    सीबीआई (CBI) ने कथित तौर पर एक करोड़ रुपये की घूस लेने के मामले में रविवार को पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (Railway) के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें एक निजी कंपनी को परियोजनाओं के ठेके दिलाने के एवज में रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि 1985 बैच के भारतीय रेलवे आभियांत्रिकी सेवा (आईआरएसई) के अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को असम में गुवाहाटी के मालीगांव से गिरफ्तार किया गया, वहीं दो अन्य-आरोपियों कंपनी एबीसीआई इन्फ्रास्ट्रक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के कर्मचारी भूपेंद्र रावत और इंद्र सिंह को उत्तराखंड के देहरादून से गिरफ्तार किया गया जहां चौहान के निर्देश पर कथित रूप से रिश्वत का लेनदेन हो रहा था.
  • आगरा : बुजुर्ग सास के साथ मारपीट करते कैमरे में कैद हुई महिला, पुलिस कर रही आरोपी बहू की तलाश 
    आगरा के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के वेंटक अशोक ने कहा, "घटना की पहली सूचना मिलने पर हमारी टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंची. जांच करने में पाया गया है कि दोनों महिलाएं विधवा (Widow) हैं. बुजुर्ग महिला मानसिक रूप से बीमार बताई जा रही हैं. वह बिना किसी को बताए घर से बाहर चली जाती हैं. इसी से नाराज बहू ने सास के साथ मारपीट की." 
  • करोड़ों रुपये की ज्वेलरी लूटने का मामला, सात आरोपी गिरफ्तार
    उत्तर पश्चिम दिल्ली के मौर्य एन्क्लेव में एक दुकान से करोड़ों रुपये के जेवरात लूटने के आरोप में सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि लूट में शामिल आरोपियों की पहचान शंकर, सूरज, सलीम पीटू शेख और राहुल के तौर पर हुई है. पांचों ने जेवर मीतू शेख और सानू रहमान को बेच दिए थे. उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • हत्या का आरोपी सात साल से भेष बदलकर रह रहा था, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
    दिल्ली (Delhi) के तिलक नगर इलाके में सात साल पहले एक बिजनेसमैन के मर्डर (Murder) में शामिल रहे सुपारी किलर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. वह सात साल से भेष बदलकर रह रहा था. उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बदमाश का नाम संदीप है. हत्या की यह वारदात दिनदहाड़े अंजाम दी गई थी. छानबीन के दौरान पुलिस को पता था चला कि आरोपी संभल के सिंघावली गांव में नाम-पता बदलकर छिपा हुआ है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.
  • चीनी App के जरिये लाखों भारतीयों से करोड़ों रु. ठगे, दो चीनी नागरिकों सहित 12 गिरफ्तार, यूं की जाती थी ठगी..
    पुलिस को इस बात की जानकारी दिसम्बर के आखिरी हफ्ते से लगातार मिल रही थी कि लोगों के वॉट्स ऐप पर अज्ञात नम्बरों से एक तरह के मैसेज आ रहे थे जिसमें एक लिंक भेजकर एक ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जा रहा था. कहा जा रहा था कि इस ऐप के जरिये केवल 30 मिनट में 3000 तक रुपये कमाए जा सकते हैं.
  • CCTV में कैद वारदात : दिल्‍ली के व्‍यस्‍त  इलाके में हत्‍या, थोड़ी देर पहले ही स्केटिंग करते हुए गुजरे थे बच्चे
    ये दोनों शख्‍स अपने घर के नजदीक किराने की दुकान चलाने वाले रईस के नजदीक पहुंचे और उनसे बातचीत करनी शुरू कर दी. इस दौरान वीडियो में रईस अपनी स्‍कूटर की सफाई करते हुए भी नजर आए, इसके संकेत मिलता है कि हत्‍यारे, रईस को पहचानते थे.
  • दिल्ली की गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन में चोर हाथ साफ कर रहे
    दिल्ली-यूपी की गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन (Farmers Movement) कर रहे हजारों किसान की जेब और सामान पर आजकल चोर तेजी से हाथ साफ कर रहे हैं. दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल, जैकेट और कई लोगों के हजारों रुपये चोरी हो चुके हैं. बढ़ती चोरियों के चलते अब किसान यूनियन सीसीटीवी से लेकर घोड़ों तक से पहरेदारी करा रहे हैं. गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने एक चोर को चोरी करते हुए पकड़ा है लेकिन चोरियों का सिलसिला थम नहीं रहा है. बार बार मंच से किसान नेता चोरों से सावधान रहने की हिदायद दे रहे हैं.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com