NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • द्वारका में तेज रफ्तार मर्सिडीज ने मारी जोरदार टक्कर, फिगो सवार की मौत
    दिल्ली के द्वारका इलाके में मर्सिडीज ने फिगो कार को टक्कर मारी जिसमें फिगो में सवार शख्स की मौत हो गई है.
  • दिल्ली : नेशनल बुक ट्रस्ट के संपादक के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज
    दिल्ली (Delhi) के वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में एक महिला की शिकायत पर नेशनल बुक ट्रस्ट (National Book Trust) के संपादक रुबीन डी'क्रूज़ के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक शिकायत मिलने के बाद इस साल दो फरवरी को आईपीसी की धारा 354 (छेड़छाड़) के तहत वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया.
  • दिल्‍ली नगरनिगम उपचुनाव में AAP का जलवा, अरविंद केजरीवाल बोले-लोगों ने अच्‍छे काम पर मोहर लगाई
    Delhi MCD Bypolls Results: :केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली की जनता को बधाई, आपको बधाई. ये परिणाम दिखाते हैं कि एक बार फिर AAP की दिल्ली सरकार के कामों पर भरोसा जताया और अच्छे काम पर मोहर लगाई.' केजरीवाल ने कहा कि नतीजे दिखाते हैं कि दिल्ली की जनता AAP सरकार के काम से खुश है. बीजेपी की 0 सीट दिखाती है कि बीजेपी के 15 साल के काम से दिल्ली की जनता इतनी दुखी है कि जीरो पर ला दिया.
  • दिल्ली नगर निगम उपचुनाव : BJP का सूपड़ा साफ, AAP ने जीतीं चार सीट
    Delhi MCD Election 2021 Results : इन उपचुनाव को 2022 की शुरुआत में सभी 272 एमसीडी वार्ड में होने वाले चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है.
  • दिल्ली MCD के पांच वार्डों के उपचुनाव के नतीजे कल आएंगे
    दिल्ली MCD के पांच वार्डों के उपचुनाव के नतीजे कल आएंगे. राजधानी दिल्ली में अगले साल एमसीडी चुनाव होने हैं, ऐसे में पांच वार्डों में हो रहे इन उपचुनावों को अगले साल होने वाले MCD चुनावों के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है.  28 फरवरी को 327 पोलिंग स्टेशन पर हुए मतदान में कुल 26 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं.  एमसीडी की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में से 3 सीट पूर्वी दिल्ली नगर निगम की है और 2 सीटें उत्तरी दिल्ली नगर निगम की हैं. 
  • दिल्ली: 12 से ज्यादा ATM तोड़ने वाला गिरफ्तार , CCTV होते हुए देता था वारदात को अंजाम
    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक ऐसे लुटेरे को पकड़ा जो लगातार अलग-अलग जगहों से ATM तोड़कर पैसा निकाल रहा था. इसके गैंग से जुड़े 2 सदस्य पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक उनकी टीम ने एक सूचना के बाद आरोपी वकील को 28 फरवरी को वसंत कुंज इलाके के नेल्सन मंडेला मार्ग से पकड़ा,उसके पास से एक पिस्टल और 4 कारतूस बरामद हुए, आरोपी वकील मेवात के नूह का रहने वाला है,उसकी तलाश एटीम तोड़ने के 12 मामलों में थी. 
  • फर्जी चेक के जरिए पैसा निकालने की कोशिश, एनजीओ मालिक समेत तीन गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच ने एक एनजीओ के मालिक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये लोग फर्ज़ी चेक के जरिए एक अस्पताल के एकाउंट से 68 लाख रुपये निकालने की कोशिश कर रहे थे. क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह के मुताबिक उत्तरी पूर्वी दिल्ली के एक बड़े अस्पताल के डायरेक्टर ने शिकायत दी कि उनके अस्पताल के एकाउंट से कोई फ़र्ज़ी चेक लगाकर 68 लाख रुपये निकालने की कोशिश कर रहा था, जबकि उन्होंने ऐसा कोई चेक जारी नहीं किया है. 
  • दिल्ली: तोड़फोड़ करने वाले बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज सामने आया, पुलिस की गाड़ी भी तोड़ी
    दिल्ली (Delhi) में कल भलस्वा डेयरी थाना एरिया के अंतर्गत गाड़ियों में हुई तोड़फोड़ और सरेआम फायरिंग करने वालों का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. इन बदमाशों ने पुलिस की PCR गाड़ी को भी तोड़ डाला था. सोमवार की शाम को मुकुंदपुर एरिया के समता विहार में एक प्लॉट को लेकर आपसी विवाद के बाद कुछ बदमाशों का गिरोह दूसरे पक्ष पर हमला करने के लिए पहुंचा. बदमाशों के इस गिरोह ने पूरी गली में तांडव मचाना शुरू कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है,बाकी लोगों की तलाश जारी है.
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कारण नहीं हुई एक भी मौत, 217 नए मामले
    Corona cases in Delhi: बीते 24 घंटों में दिल्‍ली में 78 कोरोना के मरीज ठीक हुए. कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्‍या डेढ़ हजार के पार (1543) पहुंच गई है. 29 जनवरी के बाद यह सक्रिय मरीजों की सबसे ज्‍यादा संख्‍या है.29 जनवरी को दिल्‍ली में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 1551 थी.
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 175 नए मामले, एक मरीज की मौत
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 175 नए मामले सामने आए और एक मरीज की मौत हो गई. दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 98.07% है और एक्टिव मरीज़ 0.21% हैं. डेथ रेट 1.71% है और पॉजिटिविटी रेट 0.44% है. इन 24 घंटों में 175 नए मामले सामने आए और इसके साथ कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6,39,464 हो गई है. दिल्ली में आज 60 वर्ष से ऊपर वाले 5176 और 45-59 वर्ष वाले 1009 नागरिकों को कोरोना का टीका लगाया गया.
  • दिल्ली: डीटीसी बोर्ड मीटिंग में 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद को मंजूरी
    दिल्ली के परिवहन मंत्री  कैलाश गहलोत की अध्यक्षता में आज दिल्ली परिवहन निगम के निदेशक मंडल की बैठक हुई. बैठक के दौरान, डीटीसी बोर्ड ने 1000 एसी लो फ्लोर सीएनजी (बीएस- VI अनुपालित ) बसों की खरीद के लिए धनराशि को मंजूरी दी. बोर्ड ने प्रति बस 7,50,000 किलोमीटर तक 12 वर्ष के  के लिए बसों के वार्षिक रखरखाव के लिए बीमा धनराशि को भी मंजूरी दी. ये नई लो फ्लोर सीएनजी बसें स्टेट ऑफ द आर्ट सुविधाओं जैसे रियल-टाइम पैसेंजर इंफॉर्मेशन सिस्टम, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस से लैस होंगी , साथ ही विकलांग यात्रियों की सुविधाओं का भी इन बसों में खास ध्यान रखा गया है.
  • दिल्‍ली के एक स्‍कूल के बच्‍चों के पेरेंट्स ने किया प्रदर्शन, कहा-बढ़ रहे कोरोना के केस, ऑनलाइन हो परीक्षा
    कोरोना के मामलों की संख्‍या बढ़ने के कारण कहीं ना कहीं अभिभावकों के मन में डर बैठ गया है कि अगर उनका बच्चा स्कूल जाकर परीक्षा देता हैं तो बच्‍चों को भी कोरोना संक्रमण फैल सकता है.भिभावकों का आरोप है कि स्कूल में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं होता है, एक-एक क्लास में 60-60 बच्‍चों को बैठाया जाता है.
  • मिस इंडिया दिल्ली मानसी सहगल आम आदमी पार्टी में शामिल, कहा- स्वच्छ राजनीति से होगा बदलाव
    दिल्ली (Delhi) के राजेंद्र नगर के विधायक राघव चड्ढा की उपस्थिति में सोमवार को मिस इंडिया दिल्ली-2019 (Miss India Delhi-2019) मानसी सहगल (Mansi Sehgal) आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गईं. मनसी सहगल इंजीनियर, टेडएक्स स्पीकर और एक उद्यमी हैं. उनका अपना एक स्टार्टअप है. मिस इंडिया दिल्ली प्रतियोगिता में दिए गए अपने परिचय में उन्होंने खुद को परोपकारी और अंग दान में अपनी गहरी रुचि के बारे में बताया था. इस मौके पर राघव चड्ढा ने कहा कि "मुझे खुशी है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल युवाओं में राजनीति से जुड़ने और लोगों की सेवा करने का विश्वास जगाते हैं. 'आप' परिवार दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है. मैं मानसी का आप परिवार में स्वागत करता हूं."
  • दिल्‍ली: झपटमारी की ताबड़तोड़ वारदात कर रहे 'बंटी-बबली' को पुलिस ने किया गिरफ्तार
    एक महिला ने पुलिस को बताया था कि जब वह विकास पुरी इलाके में मार्केट के पास खड़ी थी तभी रांग साइड से बाइक पर आकर एक लड़का और लड़की ने उसकी चेन छीनी और फिर आगे रांग साइड से ही तेज रफ्तार बाइक चलाते हुए फरार हो गए. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को उस वक़्त गिरफ्तार कर लिया जब ये दोनों स्नैचिंग के लिए अपना 'अगला शिकार' तलाश कर रहे थे.
  • दिल्ली के नांगलोई में दो लोगों की गोली मारकर हत्या, एक आरोपी गिरफ्तार
    बाहरी दिल्ली (Delhi) के नांगलोई (Nangloi) इलाके में सोमवार को फायरिंग (Firing) की घटना हुई. इस वारदात में दो लोगों की मौत हो गई. यह वारदात नांगलोई कैम्प में दोपहर में करीब एक बजे हुई. इस घटना में 42 साल के ज़ाकिर और 32 साल के सलीम कुरैशी की मौत हो गई. आरोपियों ने सलीम को 5 गोलियां मारीं. हत्या करने के बाद भाग रहे एक बदमाश को पुलिस ने पकड़ लिया जबकि बाकी तीन फरार हो गए. पुलिस मौके पर जांच कर रही है.
  • आम आदमी पार्टी के विधायक के खिलाफ छेड़छाड़ और मारपीट का केस दर्ज
    दिल्ली (Delhi) के जाफराबाद (Jafrabad) थाने में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अब्दुल रहमान (Abdul Rahman) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है. रहमान के खिलाफ कल रात में मामला दर्ज किया गया है. जाफराबाद इलाके में एक महिला ने विधायक रहमान पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाया है.
  • महिला से छेड़छाड़ का आरोपी पुलिस से बचने के लिए नाले में कूदा, कांस्‍टेबल ने बहादुरी दिखाकर पकड़ा
    पुल‍िस के मुताबिक, 27 फरवरी को एक महिला ने कोटला मुबारकपुर थाने में सूचना दी कि संगम विहार का रहने वाला शिवराम उसे अश्लील मैसेज भेजता है. छेड़छाड़ करता है और उसका पीछा करता है. महिला ने बताया कि आज आरोपी ने उसे INA गोलचक्कर के पास मिलने के लिए बुलाया है. महिला की सूचना पर तुरंत पुलिस टीम मौके पर गई तो पुलिस को देखते ही आरोपी भागने लगा.
  • दिल्‍ली: खतरनाक तरीके से बाइक चलाने से टोका तो दो भाइयों पर किया चाकू से हमला, एक की मौत
    पुलिस के मुताबिक, सूरजप्रकाश अपने घर के सामने खड़े हुए थे उसी वक्त काकू नाम का बदमाश तेज रफ्तार बाइक चलाते हुए आया और सूरजप्रकाश के नज़दीक से बाइक को मोड़ा. इसे लेकर सूरजप्रकाश का काकू से झगड़ा हो गया. इसके बाद काकू ने कुछ और दोस्तों को बुलाकर सूरजप्रकाश और उसके भाई चन्द्रप्रकाश पर हमला कर दिया.
  • कई मोबाइल गेम हिंसक, अश्लील एवं व्यसनी हैं, पबजी एक उदाहरण है: प्रकाश जावड़ेकर
    अखिल महाराष्ट्र खिलौना/खेल/प्रोजेक्ट डिजायन प्रतिस्पर्धा ‘खेल खेल मे’ आभासी एवं पुरस्कार वितरण में मंत्री ने कहा ये पाठ्यक्रम इसी साल शुरू हो जायेंगे. मंत्री ने कहा, ‘‘यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय आईआईटी मुम्बई के साथ मिलकर गेमिंग एवं अन्य संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्टता केंद्र बनाने का फैसला किया है . हम तैयारी के आखिरी चरण में हैं और 2021 से नया सत्र शुरू हो जाएगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय मूल्यों, धरोहर एवं सांस्कृतिक मूल्यों को संजोकर रखने एवं उनका संवर्धन करने के लिए बेताब हैं और वह बहुत प्रयास कर रहे हैं ताकि हमारे देश के बच्चे एवं युवक हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परंपरा से परिचित हों.’’
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 मार्च को मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे
    सम्मेलन का यह दूसरा संस्करण ‘ऑनलाइन’ होगा और इसमें 24 देश भाग लेंगे. भारतीय दूतावासों के जरिये के जरिये सम्मेलन में भाग लेने के लिये उन 56 देशों को आमंत्रित किया गया है, जिनकी सीमाएं समुद्र से लगी हैं. इसमें चीन शामिल नहीं हैं. कार्यक्रम में करीब 20,000 प्रतिनिधि भाग लेंगे और एमआईएस 2021 के दूसरे संस्करण में 400 से अधिक परियोजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा. सम्मेलन का आयोजन बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय उद्योग भागीदारफिक्की और ‘नॉलेज’ भागीदार के रूप में ईवाई के साथ मिलकर कर रहा है. कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति को देखते हुए सम्मेलन ‘ऑनलाइन’ होगा.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com