NDTV Khabar
होम | दिल्ली

दिल्ली

  • Delhi Polls 2020: BJP ने दिल्ली चुनाव में JDU को दो, LJP को एक सीट देने का किया फैसला
    भारतीय जनता पार्टी (BJP) आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों (Delhi Polls 2020) में दो सीटें जनता दल यूनाइटेड (JDU) को और एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को देगी.
  • दिल्ली में 26 जनवरी और चुनाव के ठीक पहले 60 पिस्टल के साथ 2 गिरफ्तार
    26 जनवरी और दिल्ली विधानसभा चुनाव के ठीक पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 60 पिस्टल के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और मेरठ के अवैध हथियारों के कारखाने से बड़ी मात्रा में पिस्टल बनाने का सामान भी बरामद हुआ है.
  • Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, CAA विवाद की वजह से अब अकाली दल ने किया यह ऐलान, कहा - हम चुनाव में...
    इनमें रजौरी गार्डन, हरी नगर, शहादरा और कालकाजी जैसी सीटें शामिल थीं. दिल्ली चुनाव न लड़ने को लेकर प्रकाश सिंह बादल के करीबी एक अकाली नेता ने बताया कि हमनें बीजेपी का अनुच्छेद 370 हटाने और नागरिकता कानून को पास कराने के समय में बीजेपी का साथ दिया था लेकिन अब बीजेपी गठबंधन का धर्म नहीं निभा रही है. 
  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल आज करेंगे नामांकन, ताकत दिखाने के लिए होगा रोड शो
    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज अपना नामांकन और रोड शो करेंगे. केजरीवाल का रोड शो कनॉट प्लेस से पंचकुइया मार्ग होते हुए बाबा खड़ग सिंह मार्ग तक जाएगा.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, JDU और आरजेडी 'झा' ब्राह्मणों के सहारे
    विधानसभा चुनाव भले ही दिल्ली में होने जा रहा है, लेकिन वहां भी 'बिहार की धमक' सुनाई दे रही है। दिल्ली चुनाव में तीन दलों ने अपनी रणनीति पूरी तरह बिहार की तिकड़ी या यूं कहें कि 'झा तिकड़ी' के हवाले कर दी है. दिल्ली चुनाव में भाग्य आजमा रही कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति की बागडोर जहां कांग्रेस के नेता और दरभंगा से पूर्व सांसद रहे कीर्ति झा आजाद के जिम्मे है, वहीं बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) ने दिल्ली का चुनाव प्रभारी बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा को बनाया है. यही नहीं, बिहार में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने भी राज्यसभा सांसद मनोज झा को चुनाव प्रभारी बनाकर चुनावी मैदान में उतर रही है.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस के साथ गठबंधन में 4 सीटों पर लड़ेंगी RJD, उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज
    दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 8 फरवरी को होगा. RJD के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा कि RJD ने शुरुआत में कांग्रेस से दिल्ली में 10 फीसदी सीट मांगी थी लेकिन अंत में यह तय हुआ कि पार्टी चार सीटों- बुराड़ी, किराड़ी, पालम और उत्तमनगर से लड़ेगी. उन्होंने कहा, "इन चार सीटों के लिए हमारे पास 39-40 प्रत्याशियों की सूची है और हमारा एसडब्ल्यूओटी (ताकत, कमजोरी, अवसर, जोखिम) विश्लेषण जारी है.
  • आम आदमी पार्टी का गारंटी कार्ड, दस नए झूठ की गारंटी : मनोज तिवारी
    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा जारी किए जाने वाले गारंटी कार्ड को अगले पांच साल के लिए दिल्ली की जनता को बोले जाने वाले दस झूठ बताते हुए कहा कि दिल्ली की जनता अपने मुख्यमंत्री से जानना चाहती है कि वह दस कामों की गारंटी देने से पहले उन 70 वादों का हिसाब दे जो उन्होंने वर्ष 2015 के चुनाव में दिल्ली की जनता से किए थे. वादे करना और उन्हें पूरा करने में अंतर होता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली की जनता से 70 वादे तो किए लेकिन जब पूरा करने की बारी आई तो और नए वादे करके जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.
  • दिल्ली दंगों के मामले में जमानत छूटे लोगों की SIT ने लगाई क्लास, समझाया कि क्या है CAA और NRC?
    दिल्ली दंगों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIT ने कोर्ट के आदेश पर रविवार को CAA और NRC को लेकर एक अनोखी क्लास लगाई. यह क्लास सीमापुरी थाने में लगाई गई. क्राइम ब्रांच एसआईटी के आठ सदस्यों ने दिल्ली सीमापुरी हिंसा में गिरफ्तार हुए करीब 14 उन उपद्रवियों की पाठशाला ली जो जमानत पर बाहर हैं.
  • टिकट बंटवारे पर दिल्ली बीजेपी में असंतोष, कार्यकर्ताओं ने जेपी नड्डा के घर के बाहर किया प्रदर्शन
    दिल्ली छावनी समेत 13 सीटों पर अभी पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. पार्टी ने यह कहकर इन विरोध प्रदर्शनों को महत्व नहीं दिया है कि यह "स्वाभाविक प्रतिक्रिया" है. बाकी बची सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान रविवार को किया जा सकता है. दिल्ली में आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. 
  • JNU विवाद पर बोले रामविलास पासवान, छात्रों के साथ नहीं होगा भेदभाव
    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदाय के हितों को लेकर मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से बात की है और HRD मंत्री ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि सभी मुद्दों को बातचीत से सुलझा लिया जाएगा. 
  • Delhi Assembly Election 2020: AAP के चुनाव प्रचार में उतरा अरविंद केजरीवाल का परिवार
    नई दिल्ली सीट खुद अरविंद केजरीवाल की सीट है जहां से वह लगातार दो बार विधायक रहने के बाद तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं. इस दौरान अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पहली बार किसी न्यूज़ चैनल से बात की. एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा ' मैं लोगों के घर सरकार के बीते 5 साल में किए गए कामों का रिपोर्ट कार्ड लेकर जा रही हूं और उनको बता रही हूं कि सरकार ने ये काम किए हैं और आने वाले चुनाव में वो आम आदमी पार्टी को ही वोट दें'. 
  • Delhi Election 2020: दिल्ली के लिए कांग्रेस के 54 उम्मीदवार घोषित, अलका लांबा चांदनी चौक से लड़ेंगी चुनाव
    आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बाद अब कांग्रेस ने भी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांगेस ने फिलहाल विधानसभा की 70 सीटों में से 54 के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है.
  • Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली चुनाव को लेकर BJP ने बनाई खास रणनीति, पार्टी के 100 बड़े नेता करेंगे 5000 से ज्यादा सभाएं 
    साथ ही कहा गया है कि इन सभाओं में 200 से ज्यादा लोगों की मौजूदी नहीं होनी चाहिए. नेताओं के दौरे और सभाओं को आयोजन को लेकर BJP इस बार बकायदा रोस्टर भी तैयार कर रही है. बता दें कि दिल्ली बीजेपी ने पीएम मोदी से चुनाव प्रचार के दौरान 10 रैली करने का अनुरोध किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के तहत पीएम दफ्तर की तरफ से अभी तक तीन रैली की मंजूरी मिल गई है. 
  • आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप
    दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक आदर्श शास्त्री (Adarsh Shastri) टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने NDTV से बातचीत में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने करोड़ों रुपये लेकर विनय मिश्रा को टिकट दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल तानाशाह हैं. वे विधायकों से भी नहीं मिलते थे. द्वारका सीट से आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को टिकट दिया है.
  • गुड़िया गैंगरेप केस में दोनों आरोपी दोषी करार, एक ने की मीडिया पर हमले की कोशिश
    दिल्ली के गुड़िया गैंग रेप केस में आरोपी मनोज शाह और प्रदीप को कड़कड़डूमा कोर्ट ने दोषी करार दिया है. पांच साल की बच्ची को अगवा करके 24 घंटों से ज्यादा तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने की यह वारदात साल 2013 में हुई थी. अदालत दोषियों की सजा का ऐलान 30 जनवरी को करेगी. दोनों आरोपियों को दोषी करार दिए जाने के बाद कोर्ट के बाहर दोषी प्रदीप ने मीडिया पर हमला करने की कोशिश की.
  • दिल्ली पुलिस कमिश्नर को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार
    उपराज्यपाल अनिल बैजल ने एक अधिसूचना जारी कर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत दिल्ली पुलिस आयुक्त को किसी व्यक्ति को हिरासत में लेने का अधिकार दे दिया है.
  • दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा-  बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार
    राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की. पूरी दिल्ली की जनता को उम्मीद थी और लग रहा था कि वो बताएंगे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईमानदार चेहरे के खिलाफ उनकी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. लेकिन आज भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा बिल्कुल खामोश रही. इससे बिल्कुल साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बिना कैप्टन की है. बिना दूल्हे की बारात है.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने अब तक 8 पूर्वाचलियों पर लगाया दांव
    दिल्ली भाजपा ने शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया, लेकिन जिन पूर्वाचल वोटों के सहारे भाजपा को दिल्ली चुनाव में आस है, उन्हीं को टिकट देने में पार्टी ने कंजूसी दिखा दी है.
  • दिल्ली के गुड़िया गैंगरेप केस में फैसला आज आएगा, मामले में दो आरोपी
    निर्भया केस के तुरंत बाद दिल्ली के दूसरे चर्चित गुड़िया केस में दिल्ली का कड़कड़डूमा कोर्ट शनिवार को फैसला सुनाएगा. इस केस में कुल 59 गवाहियां हुई हैं. मामले में दो आरोपी हैं प्रदीप और मनोज. दोनों के खिलाफ पुलिस ने जान से मारने की कोशिश, गैंगरेप, किडनेपिंग, सबूत मिटाने और पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया था. गुड़िया के साथ जिस समय दुष्कर्म हुआ था वो 5 साल की मासूम थी.
  • आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी
    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) गारंटी कार्ड लॉन्च करेगी. गारंटी कार्ड का मतलब है कि आम आदमी पार्टी अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जीतती है तो अगले 5 सालों में किन कामों के होने की वह गारंटी देगी, इसका ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. यह घोषणा करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रमुख और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया 'अगले 5 सालों में आम आदमी पार्टी सरकार में आने पर किन चीजों की गारंटी करेगी उसको ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 23 जनवरी से पहले गारंटी कार्ड को लॉन्च करेंगे.'
12345»

Advertisement