Hindi news home page
होम | दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर

  • नोएडा में सवारियों से भरी एक टूरिस्ट बस पलटी, 30 घायल, 10 की हालत नाजुक
    इस घटना में 30 यात्री घायल हो गए, जिनमें से 10 की हालत नाजुक बनी हुई है.
  • बल्लभगढ़-फरीदाबाद लाइन पर मेट्रो सेवा इस साल के अंत तक
    फरीदाबाद से बल्लभगढ़ के बीच मेट्रो सेवा इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी. इस रूट पर काम अंतिम चरण में पहुंचने के साथ ही केन्द्रीय वित्त मंत्रालय के परियोजना निवेश बोर्ड ने बल्लभगढ़, फरीदाबाद और नजफगढ़ ढांसा रूट पर मेट्रो परियोजना को मंजूरी दे दी है.
  • वेद प्रकाश के बीजेपी ज्वाइन करने पर AAP की प्रतिक्रिया- MCD में बीजेपी वैसे ही हारेगी जैसे 2015 में हारी थी
    आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बवाना से आम आदमी पार्टी विधायक वेद प्रकाश ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. वेद प्रकाश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं किसी लालच में बीजेपी में नहीं आया. साफ-सुथरी राजनीति करने आया हूं. दिल्ली हर जगह रिश्वत चल रही है. नाकाम और बड़बोले लोगों में फंस गया हूं.
  • बीजेपी में शामिल AAP विधायक वेद प्रकाश बोले- 35 विधायक पार्टी के नेतृत्व से खुश नहीं
    आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बवाना से आम आदमी पार्टी विधायक वेद प्रकाश ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. वेद प्रकाश ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैं किसी लालच में बीजेपी में नहीं आया. साफ-सुथरी राजनीति करने आया हूं.
  • हाउस टैक्स माफ करने का अधिकार दिल्ली सरकार के पास है ही नहीं : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल के वादे पर पलटवार
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हाउस टैक्स माफ करने के बयान को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ये कह कर उलट दिया कि डीएमसी एक्ट 113ए में स्पष्ट लिखा है कि हाउस टैक्स मैनडेट्री है. कोई माफ कर ही नहीं सकता. तिवारी ने कहा कि अगर उसको खत्म करना हो तो उसके लिए पार्लियामेंट में 2/3 बहुमत से बिल को पास करना पड़ेगा. दो तिहाई बहुमत से पास करना पड़ेगा 113ए में लिखा हुआ है.
  • एमसीडी चुनाव 2017: दिल्ली में आप और कांग्रेस का गणित बिगाड़ सकती है AIMIM, 50 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
    महाराष्ट्र में हाल के निकाय चुनावों में अपनी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अब दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भी कदम रखने जा रही है और वह 50 ऐसी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रही है जहां मुस्लिम आबादी अच्छीखासी है. एआईएमआईम ने पहले दिल्ली के तीनों निगमों की सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का मन बनाया था, लेकिन अपने सर्वेक्षण के आधार पर उसने सिर्फ 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया.
  • दिल्ली की बीआरटी खत्म करने के बाद फिर अरविंद केजरीवाल सरकार की नए बीआरटी कॉरिडोर बनाने की योजना
    दिल्ली सरकार बीआरटी कॉरिडोर बनाने के लिए नए सड़क मार्गों की पहचान करेगी. शीला दीक्षित सरकार द्वारा बनाए गए बीआरटी कॉरिडोर को उनके 'खराब डिजाइन' के कारण खत्म कर दिया गया था जिसके महीनों बाद सरकार ने यह कदम उठाया है. दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग को इसका विस्तृत अध्ययन कराने के लिए कहा गया है कि कहां पर ये बस रैपिड ट्रांजिट (बीआरटी) कॉरिडोर बनाये जा सकते हैं.
  • क्या दिल्ली में भी उत्तर प्रदेश की तरह बनेगा एंटी रोमियो दस्ता? दिल्ली पुलिस का है यह जवाब
    दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश में बीजेपी के जीत के बाद एक बार फिर एंटी रोमियो दस्ता एक्टिव हो गया है और ऐसे में कहा जाने लगा कि दिल्ली पुलिस भी उत्तर प्रदेश जैसा एंटी रोमियो दस्ता शुरू करने पर विचार कर रही है. लेकिन, दिल्ली पुलिस ने इन अटकलों को खारिज किया है. ऐसी खबरें थीं कि दिल्ली पुलिस ऐसे क्षेत्रों में गश्त के लिए महिला दस्ते लगाने पर विचार रही है जो महिला स्कूटर चालकों के लिए अनुकूल नहीं हैं. जहां पर महिलाओं और लड़कियों से ज्यादा छेड़खानी की खबरें आती हैं.
  • दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा पूजा की मौत के मामले की जांच सीबीआई करेगी
    डेढ़ साल पहले यमुना एक्सप्रेस वे पर दिल्ली विश्वविद्यालय की 22 वर्षीया छात्रा पूजा मिश्रा की संदिग्ध मौत की जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी दी है और तीन महीने में रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए हैं. इससे पहले इस मामले की जांच उत्तर प्रदेश पुलिस ने की थी और इसके बाद जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपी गई थी. पीड़ित परिवार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.
  • MCD चुनाव : आदेश केवल 'आम' ढकने का था, अधिकारियों ने अरविंद केजरीवाल का चेहरा भी ढक दिया
    दिल्ली चुनाव आयोग ने 2 दिन पहले दिल्ली में सभी होर्डिंग, बैनर, नेम प्लेट आदि से 'आम' शब्द ढकने/हटवाने के आदेश दिए थे, लेकिन अधिकारियों ने कार्रवाई न सिर्फ 'आम' बल्कि 'आदमी' और सीएम अरविंद केजरीवाल के फोटो तक ढक डाले. दिल्ली के कश्मीरी गेट के आम आदमी मोहल्ला क्लिनिक की तस्वीरों में देखेंगे तो पता चलेगा कैसे अधिकारियों ने चुनाव आयोग के हुक्म की तामील उसके आदेश से आगे बढ़कर कर डाली.
  • दिल्ली नगर निगम चुनाव : आम आदमी पार्टी ने दो और उम्मीदवारों के टिकट बदले
    आम आदमी में उम्मीदवार बदलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार को देर रात आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने दो और वार्डों में अपने उम्मीदवार बदलने का फैसला लिया. तिमारपुर विधानसभा क्षेत्र के जीटीबी नगर वार्ड और हरिनगर के हरिनगर-ए वार्ड के उम्मीदवार बदल दिए गए. एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी ने अब तक अपने 16 उम्मीदवारों के टिकट बदले हैं.
  • पंजाब में कांग्रेस की सफलता के रचीयता कैप्टेन अमरिंदर सिंह दिल्ली में करेंगे प्रचार
    पंजाब में शानदार जीत के बाद मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह अगले गुरुवार यानी 30 मार्च से दिल्ली में चुनाव प्रचार में उतरेंगे. इस दिन सबसे पहले कांग्रेस पार्टी की दिल्ली यूनिट पंजाब सीएम का दिल्ली में पंजाब जीतने पर स्वागत समारोह करेगी और उसके बाद कैप्टेन अमरिंदर जनसभा को संबोधित करेंगे.
  • कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर पाइप से लटकी मिली युवती की लाश, जांच जारी
    दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर एक महिला ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अधिकारियों ने बताया कि घटना की खबर सुबह साढ़े आठ बजे मिली.
  • एमसीडी चुनाव 2017 : जदयू के लिए 9 अप्रैल को प्रचार करेंगे नीतीश कुमार
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों के मद्देनजर अपनी पार्टी के पक्ष में 9 अप्रैल को दो रैलियों को संबोधित करेंगे. जदयू ने चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. दिल्ली में 7, जंतर मंतर स्थित पार्टी मुख्यालय पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली इकाई के प्रभारी संजय झा ने कहा, ‘‘शराबबंदी के बिहार मॉडल और सुशासन चुनाव प्रचार में पार्टी का पलड़ा भारी बनाएंगे.’’ दक्षिण दिल्ली के हरकेश नगर वार्ड से निर्दलीय पार्षद जीवन लाल झा और अन्य पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में जदयू में शामिल हो गए.
  • एमसीडी चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने अचानक 14 प्रत्याशी बदले, जानिए क्‍यों?
    एमसीडी चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी अपने 14 उम्मीदवारों के टिकट काट दिए हैं. अब इनकी जगह नए लोगों को पार्टी ने मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. इससे पहले भी पार्टी ने एक अन्य उम्मीदवार का टिकट बाद में काट दिया जब उसे पता चला था कि उसके खिलाफ आपराधिक केस है. अब तक पार्टी 272 वार्डों के लिए 267 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक परफॉरमेंस में कमी के चलते उम्मीदवार बदले गए हैं. हालांकि सवाल ये भी उठ रहे हैं कि इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवार बदलने पर क्या आम आदमी पार्टी ने पंजाब नतीजों से पहले जल्दबाजी में टिकट घोषित किए थे. जो कि उनको लगता था कि पंजाब में चुनाव जीतने के बाद पार्टी के आला नेताओं के पास समय की कमी होगी. आपको बता दें कि पंजाबचुनाव के नतीजे 11 मार्च को घोषित हुए जबकि आम आदमी पार्टी ने 10 तारीख की रात तक 272 वार्डों के लिए 248 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. दिल्ली में जब कि चुनाव घोषित ही नहीं हुआ था.
  • दिल्ली : चार साल से कमरे में बंद थीं मां-बेटी, पुलिस ने निकाला, अस्पताल पहुंचाया
    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि इन मां-बेटी के पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) को फोन कर बताया था कि 42-वर्षीय कलावती तथा उसकी 20-वर्षीय पुत्री दीपा ने पहली मंज़िल पर स्थित अपने घर में खुद को बंद कर रखा है. इसके बाद पुलिस ने वहां जाकर उन्हें निकाला, और अस्पताल में दाखिल करवाया.
  • एमसीडी चुनाव 2017: 'बैटिंग करते-करते' जीत की ये रणनीति बना ली मनोज तिवारी ने
    राजनीति के पिच पर बल्लेबाली कर जोश पैदा कर रहे हैं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी. दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही मनोज तिवारी हमेशा से दिल्ली सरकार पर हमलावर रहे हैं. और तो और दिल्ली की तीनों एमसीडी में बीजेपी का कब्जा है फिर भी मनोज तिवारी कई मौकों पर दिल्ली की कई समस्याओं के लिए दिल्ली सरकार को घेरते रहे हैं. दिल्ली की राजनीति में मनोज तिवारी ने एक सांसद के तौर पर एंट्री की और बीजेपी ने उन पर भरोसा जताया है. यही वजह है कि दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष जैसा अहम पद पार्टी ने उन्हें दिया. अब उनके कंधों पर दिल्ली के एमसीडी चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने का जिम्मा है. यानि पार्टी सत्ता बरकरार रखे की चुनौती है.
  • एमसीडी चुनाव 2017: दर दर भटकते बीजेपी के पार्षद, टिकट कटने से सभी हैं नाराज़
    बीजेपी पुराने सभी पार्षदों को टिकट न देने का ऐलान पहले ही कर चुकी है. 153 पार्षदों का इस फैसले से पत्ता कट गया. अब ये सभी पार्षद दर दर भटक रहे हैं. टिकट का आश्वासन मिल नहीं रहा. ढाढस कोई दे नहीं रहा तो पटपड़गंज इलाके से पार्षद संध्या वर्मा की आंखें उस वक्त डबडबा गईं जब नितिन गडकरी से मिलकर निकलीं. बीजेपी के पार्षद दर दर भटक रहे हैं. अपने जानने वाले नेताओं से एक साथ लामबंद होकर मिल रहे हैं कि कुछ बात बन जाए. सुनवाई हो जाए.
  • शादी का झांसा देकर 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी में दो नाइजीरियाई समेत तीन गिरफ्तार
    हरियाणा पुलिस ने शादी का झांसा देकर एक महिला के साथ 10 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोपों में नाइजीरियाई मूल के दो नागरिकों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.
  • दिल्ली : प्यार करने से किया इनकार तो लड़की फेंका पर फेंका तेजाब, हालत नाजुक
    दक्षिणपूर्वी दिल्ली के संगम विहार इलाके में प्यार में इनकार से गुस्साए एक शख्स ने 18-वर्षीय लड़की पर तेजाब फेंक दिया. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. लड़की को एम्स में भर्ती कराया गया है.

Advertisement

Advertisement