मेट्रो में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग न बरतने के चलते 114 लोगों का कटा 200 रुपये का चालान

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में आज 114 लोगों का ₹200 का चालान काटा गया. इन लोगों पर मास्क ना पहनने और देह से दूरी के नियम का पालन ना करने का आरोप है.

मेट्रो में मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग न बरतने के चलते 114 लोगों का कटा 200 रुपये का चालान

दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से कोरोना गाइडलाइन मानने को कहा है.

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में आज 114 लोगों का ₹200 का चालान काटा गया. इन लोगों पर मास्क ना पहनने और देह से दूरी के नियम का पालन ना करने का आरोप है. इससे अलग दिल्ली मेट्रो के फ्लाइंग स्क्वाड ने 200 लोगों को समझाया भी कि नियमों का पालन करें. दिल्ली मेट्रो में आज 7.30 बजे तक 1,52,845 यात्रियों ने सफर किया.  सबसे अधिक येल्लो लाइन पर 44 हज़ार से अधिक ने सफर किया.

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को बीच 7 सितंबर से शुरू गई दिल्ली मेट्रो (DMRC) की सेवा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने का सख्ती से पालन करने को लेकर डीएमआरसी द्वारा स्पेशल ड्राइव चलाई जा रही है. इस ड्राइव के तहत शुक्रवार को 92 लोगों के 200 रु. की राशि के चालान काटे गए. इस दौरान 150 से ज्यादा लोगों की काउंसलिंग भी की गई.  

यह भी पढ़ें:Delhi Metro में मास्क नहीं पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना पड़ा महंगा

डीएमआरसी के मुताबिक डीएमआरसी एक्ट की धारा 59 के तहत मास्क ना लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने पर उन लोगों पर कार्रवाही की गई है.  

आपको बता दें कि स्पेशल ड्राइव के तहत सभी लाइनों पर फ्लाइंग स्क्वैड तैनात किया गया है ताकि किसी भी वक्त ट्रेन के अंदर नियमों के उल्लंघन किए जाने जांच की जा सके और लोगों को काउंसलिंग की जाती है कि ताकि वो अपनी और अन्य लोगों की सुरक्षा को देखते हुए नियमों की अनदेखी या उनका उल्लंघन ना करें. 


शुक्रवार शाम 7:30 बजे तक दिल्ली मेट्रो में कुल राइडरशिप 1,28,886 थी. शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो की 9 लाइन चल रही थी. अब शनिवार 12 सितंबर से दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन सुबह 6:00 बजे से लेकर रात के 11:00 बजे तक चलेंगी. 

आज से दिल्ली मेट्रो की दो नई लाइन चालू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com