NDTV Khabar

15 अगस्त: अलकायदा से संबंध रखने वाले दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

उसे सउदी अरब से लाये जाने के बाद यहां गिरफ्तार किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
15 अगस्त: अलकायदा से संबंध रखने वाले दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: देश में हर साल 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से के मौके पर आतंकी हमले की साजिश से जुड़ा अलर्ट पूरे देश में जारी किया जाता है. ऐसे में सभी राज्यों की पुलिस ऐक्टिव रहती है और संदिग्ध लोगों पर नजर रखती है. दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस से पूर्व दो अलग-अलग मामलों में यहां अल-कायदा से संबंध रखने के संदेह में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.  पहले मामले में, दिल्ली पुलिस के विशेष शाखा ने आतंकी संगठन से संपर्क रखने के संदेह में एक व्यक्ति सैयद मोहम्मद जिशान अली को गिरफ्तार किया. उसे सउदी अरब से लाये जाने के बाद यहां गिरफ्तार किया गया.

2015 में एक्यूआईएस (अल-कायदा इन द इंडियन सबकाउंटिनेंट) के तीन कथित गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे एक साल से अधिक समय से तलाश कर रही थी. विशेष प्रकोष्ठ के वरिष्ठ अधिकारियों ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है. विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

यह भी पढ़ें : 15 अगस्त से पहले अलकायदा से जुड़ा आतंकी गिरफ्तार, नेपाल भागने की फिराक में था

दूसरे मामले में, पश्चिम बंगाल पुलिस से खुफिया सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह अल-कायदा से ताल्लुक रखने वाले 25 वर्षीय राजा-उल-अहमद को हिरासत में ले लिया. दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अहमद को पिछले सप्ताह हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने गिरफ्तारी की तारीख या जगह के बारे में खुलासा नहीं किया.
VIDEO : अलकायदा के मंसूबे

अहमद, अनसरूल्लाह बांग्ला टीम (एबीटी) का एक संदिग्ध सदस्य है जो बांग्लादेश में अल-कायदा से प्रभावित एक समूह है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement