NDTV Khabar

DDA की बैठक में तीन प्रस्ताव पास : कनवर्जन चार्ज में होगी भारी कमी, सीलिंग से मिलेगी राहत

डीडीए की बैठक में प्रस्ताव पास हुए हैं कि दिल्ली में एफएआर (FAR)  को बढ़ाकर 350 किया जाएगा. कनवर्ज़न चार्ज जो 10 गुना है वो कम करके दोगुना किया जाएगा और 12 मीटर की सड़कों पर कृषि गोदामों को रेगुलराइज़ किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DDA की बैठक में तीन प्रस्ताव पास : कनवर्जन चार्ज में होगी भारी कमी, सीलिंग से मिलेगी राहत

दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उप राज्यपाल के आवास में हुई थी बैठक
  2. डीडीए के अधिकारी हुए थे शामिल
  3. आप और बीजेपी नेता भी थे शामिल
नई दिल्ली: आज सुबह 10 बजे से दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल  के आवास पर डीडीए की बैठक में तीन प्रस्ताव पास किए गए हैं. जिसमें एफएआर (FAR)  को बढ़ाकर 350 किया जाएगा. कनवर्ज़न चार्ज जो 10 गुना है वो कम करके दोगुना किया जाएगा और 12 मीटर की सड़कों पर कृषि गोदामों को रेगुलराइज़ किया जाएगा. इसके बाद जनसुनवाई होगी और फिर दिन की पब्लिक हियरिंग के बाद फिर बैठक होगी. माना जा रहा है कि आज दिल्ली में व्यापारियों को सीलिंग से  राहत मिल जाएगी./  तीन बाद फिर से बैठक होगी. 

सीलिंग के विरोध दिल्ली में आज से व्यापारियों का तीन दिवसीय बंद

टिप्पणियां
बैठक में आप और बीजेपी के नेताओं के साथ डीडीए के अधिकारी और सदस्य मौजूद थे. नेताओं में सोमनाथ भारती, एसके बग्गा, विजेंदर गुप्ता, ओपी शर्मा शामिल हैं. 

वीडियो : सीलिंग पर सुप्रीम कोर्ट का निर्देश
 आपको बता दें कि  दिल्ली में आज से व्यापारियों ने  सीलिंग  के विरोध में तीन दिन का बंद बुलाया है. कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने ये बंद बुलाया है. कांग्रेस के बाद बीजेपी ने भी इस बंद को समर्थन दिया है. इस बंद में 7 लाख से ज़्यादा कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे और पूरी दिल्ली के लगभग 2500 बाज़ारों में कोई कारोबार नहीं होगा. कारोबारियों ने चेतावनी दी है कि अगर सीलिंग का तत्काल कोई हल नहीं निकाला गया तो वे बेमियादी बंद पर विचार करेंगे. गौरतलब है कि सीलिंग के मुद्दे पर दिल्ली में घमासान जारी है. कुछ दिन पहले सांसद मनोज तिवारी के नेतृत्व में बीजेपी नेता केजरीवाल के घर के बाहर धरने पर बैठे थे. सीलिंग के मुद्दे पर चर्चा के लिए बीजेपी नेता मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पहुंचे थे. जहां उनकी केजरीवाल से बहस हो गई. केजरीवाल ने कहा कि चर्चा बंद कमरे में न होकर मीडिया के सामने हो, और उसके बाद जो सहमति बनेगी उसे लेकर एलजी के पास जाएंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement