NDTV Khabar

रफ्तार का कहर: दिल्ली में तेज रफ्तार कार ने दो लोगों को कुचला, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पालम इलाके का रहने वाला 23 साल का मोहित मुरथल में एक ढाबे से खाना खाने के बाद अपने तीन दोस्तों के साथ दिल्ली वापस लौट रहा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रफ्तार का कहर: दिल्ली में तेज रफ्तार कार ने दो लोगों को कुचला, आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली की सड़कों पर दिखा रफ्तार का कहर

खास बातें

  1. मुरथल से लौट रहे थे सभी आरोपी
  2. कार ने दो ऑटो चालक को रौंदा
  3. पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली:

दिल्ली में आए दिन तेज रफ्तार का कहर देखने को मिल रहा है. ताजा मामला बीती रात स्वरूप नगर इलाके का है, जहां एक तेज रफ्तार एसयूवी कार ने दो ऑटो चालकों को रौंद दिया. इस घटना में दोनों ही चालक की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी की पहचान 23 मोहित के रूप में की है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि हादसा रविवार देर रात करीब 2 बजे हुआ. दिल्ली पालम इलाके का रहने वाला 23 साल का मोहित मुरथल में एक ढाबे से खाना खाने के बाद अपने तीन दोस्तों के साथ दिल्ली वापस लौट रहा था.

तेज रफ्तार के कहर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के दो छात्रों की ली जान


दिल्ली लौटते समय मोहित के कार की गति काफी तेज थी. उसकी कार जैसे ही दिल्ली में स्वरूप नगर के पास पहुंची तो गति ज्यादा होने की वजह से संतुलन खो बैठी और सड़क किनारे खड़े दो ऑटो को रौंद दिया. पुलिस के अनुसार इस घटना में मारे गए ऑटो चालकों की पहचान 40 वर्षीय संजय और 36 वर्षीय जयकिशन के रूप में की गई है. पुलिस के अनुसार इस घटना में कुल चार लड़के शामिल थे, घटना के समय सभी नशे में थे. वहीं, पुलिस पर आरोप है कि उन्होंने जानबूझकर उनका मेडिकल देरी से करवाया. पुलिस फिलहाल मोहित की गिरफ्तारी के बाद उसके अन्य साथियों की भी तलाश कर रही है. 

दिल्‍ली: कार चलते वक्‍त मोबाइल पर बात करने से हुआ हादसा, एयर बैग की वजह से बचे पति-पत्‍नी

गौरतलब है कि इस तरह की यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले आर के पुरम में एक तेज रफ्तार बाइक पर सवार युवक की मौत हो गई थी. पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही घायल युवक को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां बाद में डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मृतक युवक की पहचान अजय राणा के रूप में की थी. शुरुआती जांच में पता चला था कि अजय कुतुब होटल में बतौर शेफ काम करते थे. वहीं, पीड़ित परिवार का आरोप है कि अजय की मौत हादसे में नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई थी. परिवार के अनुसार उसके शरीर में कोई भी बाहरी चोट नही है और पेट के निचले हिस्से में गुम चोट की वजह से उसकी मौत हुई थी, उसकी मोटर साइकल में कोई खरोंच आई है.

दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर एक और बाइक सवार की मौत, 2 दिन में तीन जानें गईं

परिवार का ये भी आरोप था कि पुलिस ने हादसे की जगह आर.के पुरम सेक्टर 8 के पास बताई है लेकिन उसकी बाइक हादसे की जगह न होकर वहां से काफी दूर सुनसान इलाके में खड़ी थी. उधर, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि अजय दिल्ली के जंगपुरा का रहने वाला है वो रोज की तरह शुक्रवार दोपहर को अपने होटल जाने के लिए निकला था लेकिन रास्ते मे उसकी मौत ही गई. फिलहाल पुलिस ने आर.के पुरम थाने में केस दर्ज कर लिया था,साथ ही मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया था. पुलिस का कहना था कि अजय के पेट में अंदुरुनी चोट है फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा.

दिल्ली: PCR वैन से टकराई छात्रों की बाइक, दो की मौत

इससे पहले उत्तरी दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज पर गुरुवार को रात में लोहे की छड़ एक 25 साल के बाइक सवार की छाती में घुस गई, जिससे उसकी मौत हो गई थी. एक राहगीर ने रात 12.15 बजे पुलिस को सूचना दी थी कि डिवाइडर के नजदीक एक युवक गिरा हुआ है. उसकी पहचान प्रणव मिश्रा के रूप में हुई. प्रणव वजीराबाद से अपने घर लौट रहा था.

मोबाइल छीनकर भाग रहा था झपटमार, वाहन के नीचे आने से गई जान

पुलिस उपायुक्त एके ठाकुर ने कहा था कि हमने लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज किया है. उन्होंने कहा था कि ब्रिज पर एक पिलर का काम चल रहा था और संभवत: छड़ उसमें ठीक से बंधी नहीं होने से निकल गई. पिछले साल नवंबर में सिग्नेचर ब्रिज का उद्घाटन हुआ था और इसके एक दिन बाद ही इस ब्रिज पर एक बाइक दुर्घटना का शिकार हो गई थी. दो मेडिकल छात्र तेज स्पीड में ब्रिज पर हादसे के शिकार हुए जिससे उनकी मौत हो गई थी. बताया गया कि बाइक सवार का पैर स्ट्रीट लाइट के निकले हुए तार में फंस गया था जिससे बाइक सवार करीब 30 फीट की ऊंचाई से पुल पर से गिर गए थे. 

टिप्पणियां

VIDEO: दिल्ली में बाइक सवार की मौत.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement