NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी ने लगाया आरोप, भाजपा कांग्रेस ने अज्ञात स्रोतों से लिया चंदा

पार्टी ने कहा कि अज्ञात स्रोतों से मिला यह चंदा भाजपा की कुल आय का लगभग 81 प्रतिशत और कांग्रेस की आय का 26 प्रतिशत है.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आम आदमी पार्टी ने लगाया आरोप, भाजपा कांग्रेस ने अज्ञात स्रोतों से लिया चंदा

खास बातें

  1. 647 करोड़ रुपया चंदा मिलने की रिपोर्ट सामने आई है.
  2. दोनों पार्टियों के ख़िलाफ़ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.
  3. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों दलों को यह राशि गुमनाम स्रोतों से मिली है.
नई दिल्ली: भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुऐ आप पार्टी ने दोनों पार्टियों के ऊपर अज्ञात स्रोतों से चंदा लेने के आरोप में कानूनी कार्रवाई की मांग की है. आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा और कांग्रेस को अज्ञात स्रोतों से 647 करोड़ रुपया चंदा मिलने की रिपोर्ट उजागर होने के बाद चुनाव आयोग से दोनों पार्टियों के ख़िलाफ़ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने राजनीतिक दलों के चंदे पर सामाजिक संस्था एडीआर की रिपोर्ट का हवाला देते हुये कहा कि भाजपा को साल 2015-16 में सर्वाधिक 459.56 करोड़ रुपए और कांग्रेस को 168 करोड़ रुपये चंदा मिला है. उन्होंने कहा कि अज्ञात स्रोतों से मिला यह चंदा भाजपा की कुल आय का लगभग 81 प्रतिशत और कांग्रेस की आय का 26 प्रतिशत है.
 
सिंह ने कहा कि एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों दलों को यह राशि गुमनाम स्रोतों से मिली है. उन्होंने इस मामले में चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाते हुये कहा कि क्या चुनाव आयोग ने इन दोनों पार्टियों के इस अज्ञात चंदे पर आय कर विभाग से किसी तरह की जांच कराई है.

यह भी पढे़ं : केजरीवाल और उपराज्यपाल में फिर टकराव का दौर, 'आप' के 40 से अधिक विधायक 7 घंटे तक डटे रहे एलजी निवास में

उन्होंने कहा कि जब आप को बाकायदा चेक के माध्यम से दो करोड़ रुपए का चंदा मिला था तब चंदा देने वाले की पहचान भी जगजाहिर थी. इसके बावजूद कांग्रेस और भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत कर आप की मान्यता रद्द कराने की कोशिश की थी.
VIDEOS : केजरीवाल और उपराज्यपाल में फिर टकराव
सिंह ने कहा कि देश की दोनों बड़ी पार्टियों को अज्ञात स्रोत से मिले सर्वाधिक चंदे की बात सामने आने पर अब दोनों पार्टियां चुप हैं.(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement