हरियाणा में संगठन के विस्तार में जुटी आम आदमी पार्टी

अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर हरियाणा के सभी पदाधिकारियों की बैठक बुलाई, हरियाणा जोड़ो अभियान का दूसरा चरण 12 अगस्त से

हरियाणा में संगठन के विस्तार में जुटी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी की बैठक का दृश्य.

खास बातें

  • अभियान का दूसरा चरण 16 अगस्त से 30 अगस्त तक चलेगा
  • 12 अगस्त को सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण शिविर
  • नए सदस्यों का अरविंद केजरीवाल का पत्र देकर पार्टी में स्वागत होगा
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के हरियाणा जोड़ो अभियान के तहत हरियाणा के सभी पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया. शुक्रवार को हुई इस मीटिंग की अध्यक्षता अरविंद केजरीवाल ने की.  बैठक में दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय और हरियाणा के प्रदेश संयोजक नवीन जयहिंद मौजूद रहे. 

हरियाणा जोड़ो अभियान के पहले चरण में मिली अपार सफलता को देखते हुए पार्टी ने इस अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करने का फैसला लिया है. अभियान का दूसरा चरण 16 अगस्त से 30 अगस्त तक चलेगा.

अभियान के सम्बंध में 10 अगस्त को सुबह अरविंद केजरीवाल ने अपने घर पर हरियाणा के सभी पदाधिकारियों की एक बैठक बुलाई. बैठक में अभियान से जुड़े सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा हुई. आगे की रणनीति को लेकर कुछ अहम बातें प्रदेश के पदाधिकारियों को समझाई गईं. 

 
kcggjs9o

पदाधिकारियों को बताया गया कि जिस प्रकार प्रशिक्षण दिल्ली में किया जा रहा है ठीक इसी प्रकार से 12 अगस्त को सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसमें सभी हल्का उपाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष तथा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस प्रशिक्षण शिविर में सभी विधानसभा उपाध्यक्षों के साथ  मंडल अध्यक्ष, बूथ अध्यक्ष, तथा कार्यकर्ताओं की टीम तैयारी की जाए. हल्का उपाध्यक्ष प्रथम चरण में अभियान के दौरान जुड़े नए सदस्यों के साथ द्वितीय चरण के अभियान के लिए गांव की तैयारी बैठक की तारीख और समय सुनिश्चित करेंगे.

बताया गया कि 12 अगस्त को बैठक खत्म होने के बाद 13 तारीख से सभी हल्का उपाध्यक्ष अपने-अपने मंडल/पोलिंग स्टेशन में आने वाले गांव/मोहल्लों में पहले से सुनिश्चित तैयारी बैठकों में हिस्सा लेंगे. हल्का उपाध्यक्ष गांव/मोहल्ले में बैठक के लिए जाएंगे और नए सदस्यों को अरविंद केजरीवाल का पत्र देकर उनका पार्टी में स्वागत करेंगे. जो आम आदमी पार्टी में जुड़े रहने, समय देने के लिए और काम करने के लिए तैयार हैं उनसे शपथ पत्र भरवाकर एक-एक करके सभी को शपथ दिलाई जाएगी.सभी सदस्यों से शपथ पत्र भरवाने के बाद, उस गांव के लिए उनमें से एक अध्यक्ष और एक उपाध्यक्ष की नियुक्ति करेंगे. 

br3op17g

अभियान की सभा से पहले लाउडस्पीकर से मुनादी  करवाना है, पर्चे बटवाने हैं, अरविंद केजरीवाल का ऑडियो संदेश चलाना है. सभी विधानसभाओं में ऑब्जर्वेशन के लिए प्रदेश/ केंद्रीय कार्यालय से एक आब्जर्वर भेजा जाएगा. जो पदाधिकारियों के काम में मदद करने के साथ-साथ संगठन और कामों का अवलोकन करेंगे और प्रतिदिन उसकी रिपोर्ट केंद्र को भेजेंगे.