NDTV Khabar

मेट्रो किराये में बढ़ोतरी के खिलाफ 'सत्याग्रह' आंदोलन करेगी आम आदमी पार्टी 

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को कहा कि वह दिल्ली मेट्रो के किराये में बढ़ोतरी के खिलाफ बुधवार से 'मेट्रो सत्याग्रह आंदोलन' शुरू करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मेट्रो किराये में बढ़ोतरी के खिलाफ 'सत्याग्रह' आंदोलन करेगी आम आदमी पार्टी 

'आप' नेता गोपाल राय. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिल्ली सरकार के विरोध के बावजूद बुधवार को किराये में हुई वृद्धि
  2. आप नेता गोपाल राय ने कहा कि हम बुधवार से आंदोलन शुरू करेंगे
  3. 13 अक्तूबर को केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय का घेराव भी किया जाएगा
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को कहा कि वह दिल्ली मेट्रो के किराये में बढ़ोतरी के खिलाफ बुधवार से 'मेट्रो सत्याग्रह आंदोलन' शुरू करेगी. 'आप' की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार के कड़े विरोध के बावजूद मंगलवार से किराये में बढ़ोतरी हुई है. 

यह भी पढ़ें : अगर आपके पास है स्मार्टकार्ड तो दिल्ली मेट्रो में सफर करना होगा सस्ता, जानिए कैसे

'आप' के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि हमारी कोशिश थी कि बातचीत के माध्यम से किराया को बढ़ने से रोका जाए. इसके लिए कई सारे प्रसाय किए गए. उन्होंने कहा कि केंद्रीय शहरी एवं आवास विकास मंत्री हरदीप पुरी ने जो फैसला किया वह ठीक नहीं है. 8 साल तक मेट्रो का किराया नहीं बढ़ाया गया, तब घाटा नहीं हुआ. मेट्रो के किराये मे वृद्धि होने का असर यात्रियों की संख्या पर पड़ता है, तो नुकसान कैसे वहन होगा. तमाम दबाव के बाद मेट्रो की बोर्ड मीटिंग बुलाई गई. इसमें कहा गया कि फैसले को नहीं बदला जा सकता.

यह भी पढ़ें : दिल्ली मेट्रो में आज से सफर महंगा, जानें किराये की नई दरें


टिप्पणियां

केंद्र सरकार पर निशाना साधा
गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार आधा पैसा देने को तैयार थी, तो केंद्र सरकार दूर क्यों भाग गई. केंद्र सरकार की क्या मजबूरी है कि किराया बढ़ाया जा रहा है. लोग सड़कों पर अपने वाहन लेकर उतरेंगे तो प्रदूषण बढ़ेगा. 'आप' ने फैसला किया है कि जनता के साथ मिलकर आवाज बुलंद करेंगे. उन्होंने कहा कि बुधवार से मेट्रो सत्याग्रह शुरू होगा.

VIDEO: दिल्ली मेट्रो का किराया मंगलवार से बढ़ा
शहरी विकास मंत्रालय का घेराव करेंगे
उन्होंने कहा कि 13 अक्तूबर को निर्माण भवन स्थित केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय का घेराव करेंगे. वहीं, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया एक ने कहा था कि किराया वृद्धि कैब सेवा मुहैया कराने वाली कंपनियों को फायदा पहुंचाने की एक 'साजिश' है. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement