NDTV Khabar

रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में देरी को लेकर 'आप' ने बोला हमला, CBI जांच की मांग की, पूछे इन सवालों के जवाब...

आम आदमी पार्टी ने रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम पर घोटाले का आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में देरी को लेकर 'आप' ने बोला हमला, CBI जांच की मांग की, पूछे इन सवालों के जवाब...

आम लोगों के लिए खोला गया बहुप्रतीक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में भाजपा शासित उत्तरी नगर निगम पर घोटाले का आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई से जांच कराने की मांग की है. बता दें कि मंगलवार को इस फ्लाईओवर के शुरू होने के बाद केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने भी इस परियोजना में हुई आठ साल की देरी की जांच कराने की मांग की है. 'आप' की ओर से इस मामले में जारी बयान में कहा गया है कि परियोजना में देरी और घोटाले से भाजपा की पोल पहले ही खुल चुकी है, अब देखना यह है कि करोड़ों रुपए के घोटाले को लेकर आवास एवं शहरी विकास मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी सीबीआई जांच का कब एलान करेंगे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली का बहुप्रतीक्षित रानी झांसी फ्लाईओवर खुला, केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने इस वजह से की जांच की मांग


पार्टी ने इसे दिल्ली का सबसे देरी से बनने वाला फ्लाईओवर बताते हुए कहा कि आखिरकार यह बनकर तैयार तो हो गया, लेकिन कई अनसुलझे सवाल हैं, जिनके जवाब जरूर मिलने चाहिए. 'आप' ने कहा कि जिस पुल को 22 महीने में बनकर 2010 में तैयार हो जाना चाहिए था वह काम शुरू होने के दस साल बाद अब बनकर तैयार हुआ है.

यह भी पढ़ें : 1.8KM + 10 साल + बजट 178 से 725 करोड़ हुआ = रानी झांसी फ्लाईओवर, जानें क्‍या है पूरा मामला

'आप' ने कहा, 'इससे भाजपा शासित एमसीडी और मोदी सराकर के काम करने की प्रतिबद्धता का अंदाजा लगाया जा सकता है. इसमें फ्लाईओवर का काम पूरा होने की समयसीमा बढ़ने के साथ ही परियोजना की लागत भी चार गुना बढ़ गई.' पार्टी ने इस मामले में अन्य वित्तीय अनियमितताओं का भी हवाला देते हुए कहा कि अब देखना होगा कि केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी सीबीआई जांच की कब घोषणा करेंगे. 

निर्माण में देरी और भ्रष्टाचार को लेकर 'आप' के अहम सवाल

1. रानी झांसी फ्लाईओवर के निर्माण में करोड़ों रुपए के घोटाले को लेकर केंद्रीय एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी सीबीआई जांच का कब एलान करेंगे ?

2.  इस फ्लाईओवर के निर्माण में कई बार ऐसा पाया गया कि निर्माण कार्य नहीं होने के बावजूद ठेकेदारों को पेमेंट कर दिया गया. माननीय मंत्री जी बताएं आखिरकार ये पैसा किसकी जेब में गया?

3. बीजेपी शासित एमसीडी और माननीय हरदीप सिंह पुरी को ये बताना पड़ेगा कि आखिर एक प्रोजक्ट को बनाने में एक दशक लगते हैं तो फिर जनता के लिए पांच साल में कितने काम कर पाएगी.

टिप्पणियां

4. निर्माण के लिए अधिग्रहण के एवज में सैकड़ों करोड़ के बोगस पेमेंट की जांच कौन कराएगा?

5. इतने सालों तक इस फ्लाईओवर के बनने में जो देरी हुई, जिसकी वजह से वहां के लोगों के कई नुकसान हुए, उसके लिए क्या BJP वहां के लोगों से माफी मांगेगी? 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement