आयकर विभाग का दावा, दो करोड़ दान के स्रोत को नहीं बता पाए आम आदमी पार्टी के नेता

अब नया मामला आयकर विभाग की ओर से सामने आया है. विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 2015 में चुनावों के दौरान मिले दो करोड़ रुपये का हिसाब देने में नाकाम रही है. पार्टी आयकर विभाग को यह नहीं बता पाई है कि यह दान कहां से आया.  पिछले हफ्ते ही पार्टी को गृहमंत्रालय की ओर से विदेशों से मिले चंदे की जानकारी देने के लिए कहा गया है.

आयकर विभाग का दावा, दो करोड़ दान के स्रोत को नहीं बता पाए आम आदमी पार्टी के नेता

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल व अन्य.

खास बातें

  • आयकर विभाग पार्टी के चंदे के स्रोत पर जवाब मांगा था.
  • पार्टी दो करोड़ का हिसाब नहीं दे पाई
  • आम आदमी पार्टी को 2015 में चुनावों के दौरान मिले दो करोड़ रुपये
नई दिल्ली:

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी विवादों से जितना दूर भागने की कोशिश कर रही है, उतना ही उसमें फंसती जा रही है. अब नया मामला आयकर विभाग की ओर से सामने आया है. विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी 2015 में चुनावों के दौरान मिले दो करोड़ रुपये का हिसाब देने में नाकाम रही है. पार्टी आयकर विभाग को यह नहीं बता पाई है कि यह दान कहां से आया.  पिछले हफ्ते ही पार्टी को गृहमंत्रालय की ओर से विदेशों से मिले चंदे की जानकारी देने के लिए कहा गया है. 

केंद्र के इस प्रकार के आदेश पर भी दिल्ली सरकार के सीएम 49 वर्षीय अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह पार्टी को बदनाम करने की साजिश है. हाल के दिल्ली में हुए एमसीडी चुनाव और इससे पहले पंजाब और गोवा के चुनाव में मिली हार के बाद अरविंद केजरीवाल को पार्टी में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

सबसे पहले, कवि कुमार विश्वास की तरफ से खबरें आई कि वह पार्टी से नाराज हैं. फिर उन्हें मना लिया गया. इसके बाद सात मंत्रियों में से एक कपिल मिश्रा को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बर्खास्त कर दिया. अगले ही दिन मंत्री ने केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन से अवैध रूप से दो करोड़ रुपये लेने का आरोप लगा दिया. अब कपिल मिश्र ने मामलों की शिकायत एसीबी और सीबीआई में दर्ज करा दी है. 

इस पूरे मामले में पहले तो केजरीवाल काफी समय तक चुप्पी साधे रहे फिर बीती रात उन्होंने कहा कि सच्चाई की जीत होगी. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com