NDTV Khabar

सीएम केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन मेडिकल लीव पर गए, मुख्य सचिव कैबिनेट बैठक में हुए शामिल

मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन एक सप्ताह के चिकित्सा अवकाश पर चले गए हैं, जिनसे पुलिस ने 19 फरवरी को केजरीवाल के आवास पर अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में पूछताछ की थी.

376 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीएम केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन मेडिकल लीव पर गए, मुख्य सचिव कैबिनेट बैठक में हुए शामिल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र की तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए हुई कैबिनेट की बैठक में भाग लिया. पिछले सप्ताह उनपर आप विधायकों द्वारा कथित रूप से हमला किए जाने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ यह उनकी पहली सरकारी बैठक थी. उधर मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन एक सप्ताह के चिकित्सा अवकाश पर चले गए हैं, जिनसे पुलिस ने 19 फरवरी को केजरीवाल के आवास पर अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में पूछताछ की थी.

यह भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी ने लगाया आरोप, LG- मुख्य सचिव ने मिल कर रची साजिश

सूत्रों ने बताया, 'मुख्यमंत्री के सलाहकार सप्ताह भर के चिकित्सा अवकाश पर चले गए हैं. वह मुख्य सचिव पर कथित हमले के बाद से दफ्तर नहीं आ रहे हैं.' दिल्ली पुलिस ने पिछले सप्ताह एक अदालत में कहा था कि जैन ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने विधायकों प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह खान को उस रात मुख्यमंत्री आवास पर मुख्य सचिव को घेरते और उनपर हमला करते हुए देखा था.

यह भी पढ़ें : एलजी अनिल बैजल ने कहा, सीधे अधिकारियों से बात करें केजरीवाल

आज की कैबिनेट बैठक से कुछ घंटे पहले अंशु प्रकाश ने केजरीवाल को लिखे एक पत्र में कहा कि वह बजट के महत्वपूर्ण मामलों पर बातचीत के लिए बैठक में शामिल होंगे और मुख्यमंत्री सुनिश्चित करें कि बैठक में शामिल होने वाले अधिकारियों पर कोई शारीरिक हमला या मौखिक हमला नहीं किया जाएगा. कैबिनेट ने फैसला किया है कि दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 16 मार्च से 28 मार्च तक चलेगा.

VIDEO : केजरीवाल कैबिनेट की बैठक में होंगे मुख्य सचिव: सूत्र


टिप्पणियां
प्रकाश ने अपने पत्र में लिखा, 'दिल्ली विधानसभा के बजट सत्र की तारीखें तय करने के महत्वपूर्ण विषय पर बातचीत करने के लिहाज से आज मंत्रिपरिषद की एक बैठक बुलाई गई है. चूंकि बजट सत्र की तारीख तय करना और बजट पारित करना सरकार का महत्वपूर्ण कामकाज है, इसलिए मैं संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल होऊंगा.'  उन्होंने उम्मीद जताई कि कैबिनेट की बैठक में उचित शिष्टाचार बरता जाएगा और अधिकारियों के सम्मान की रक्षा होगी.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement