NDTV Khabar

एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन: अल्माज अयाना ने फिर जीती महिला मैराथन, लेगिज बने पुरुष मैराथन के विजेता

राजधानी दिल्ली में आज एयरटेल हाफ मैराथन का आयोजन हुआ.एयरटेल हाफ मैराथन का यह दसवां संस्करण था.

66 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन: अल्माज अयाना ने फिर जीती महिला मैराथन, लेगिज बने पुरुष मैराथन के विजेता

एयरटेल हाफ मैराथन का यह दसवां संस्करण था

खास बातें

  1. राजधानी दिल्ली में आज एयरटेल हाफ मैराथन का आयोजन हुआ
  2. मैराथन का यह दसवां संस्करण था
  3. अल्माज अयाना ने फिर जीती महिला मैराथन
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
राजधानी दिल्ली में आज एयरटेल हाफ मैराथन का आयोजन हुआ. एयरटेल हाफ मैराथन का यह दसवां संस्करण था. दिल्ली में प्रदूषण के खतरनाक स्तर को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था. लेकिन बाद में दिल्ली हाईकोर्ट ने मैराथन के लिए हरी झंडी दे दी, जिसके बाद इस संस्करण का आयोजन हुआ. इस मैराथन की पुरस्कार राशि 2,84,000 अमेरिकी डॉलर थी. इस मैराथन में भारत और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ धावकों ने हिस्सा लिया. इस मैराथन में  दुनियाभर से आए 35,000 धावकों ने हिस्सा लिया. पिछली बार से 1000 ज्यादा धावक इस रेस का हिस्सा बने 
 
यह भी पढ़ें: हाफ मैराथन में दौड़ी दिल्‍ली, 34 हज़ार धावकों ने हिस्सा लेकर बनाया नया रिकॉर्ड
इंटरनेशल पुरुष एलीट में मैराथन रेस में बरहानु लेगीज ने पहला स्थान हासिल किया. तो इंटरनेशल महिला एलीट मैराथन रेस में अल्माज अयाना ने पहला स्थान प्राप्त किया. वहीं, नितेंद्र सिंह ने भारतीय पुरुषों में पहला स्थान हासिल किया है, जबकि भारत की ओर से अच्छा प्रदर्शन करते हुए सूर्या ने भारतीय महिलाओं में पहला स्थान हासिल किया है. नितेंद्र सिंह और गणेशन दोनों फिनिश लाइन तक साथ पहुंचे थे जिसके बाद तकनीकी तौर पर नितेंद्र सिंह को विजेता घोषित किया गया.

VIDEO: अल्माज अयाना ने फिर जीती महिला मैराथन​ मैराथन की पहली रेस पुरुष एथलीट रेस सुबह 6:40 बजे रवाना हुई, वहीं महिला एथलीट मैराथन रेस 6:50 मिनट पर शुरू हुई. खास बात यह रही कि रेस शुरू करने से पहले तनजानिया के एथलीट इस्माइल जुयाल के लिए एक मिनट का मौन रखा गया.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement