NDTV Khabar

...और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने मंदिर से शराब ठेके की दूरी नपवा डाली

नियमानुसार कम से कम 100 मीटर दूर होनी चाहिए, दिल्ली के करावल नगर में ठेका खुल गया 60 मीटर की दूरी पर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष ने मंदिर से शराब ठेके की दूरी नपवा डाली

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने करावल नगर में शराब दुकान से मंदिर के बीच की दूरी का नाप कराया.

खास बातें

  1. ठेके की मंदिर से दूरी स्वाति मालीवाल ने खुद खड़े होकर नपवाई
  2. महिलाओं ने हाथ उठाकर शराब ठेका बंद करवाने की मांग की थी
  3. अध्यक्ष ने शराब का ठेका बंद कराने के लिए नोटिस जारी किया
नई दिल्ली: नियमानुसार मंदिर, स्कूल और अस्पताल से 100 मीटर की दूरी पर ही शराब का ठेका खुल सकता है लेकिन दिल्ली के करावल नगर में मंदिर के समीप ही ठेका है. इसकी शिकायत मिलने पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ठेके से मंदिर की दूरी नपवा दी. यह दूरी करीब 60 मीटर निकली. इस पर मालीवाल ने ठेका बंद कराने के लिए नोटिस जारी कर दिया है.   

बताया जाता है कि गुरुवार को करावल नगर में राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल महिलाओं के साथ एक बैठक कर रही थीं. उन्हें महिलाओं ने शराब के ठेके से होने वाली परेशानियों के बारे में बताया. मौजूद सभी महिलाओं ने हाथ उठाकर शराब का ठेका बंद करवाने की मांग की.

इस पर स्वाति मालीवाल महिलाओं को साथ लेकर शराब ठेके के पास पहुंचीं. नियमानुसार मंदिर, स्कूल व अस्पताल से 100 मीटर की दूरी पर ही शराब का ठेका खुल सकता है. जबकि करावल नगर में मंदिर के पास में ही शराब का ठेका है. स्वाति मालीवाल ने खुद खड़े होकर मंदिर से शराब के ठेके की बीच की दूरी नपवाई जो कि 60 मीटर के आसपास निकली.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें - इस साल दिल्ली में नहीं खुलेगी शराब की कोई सरकारी दुकान : केजरीवाल

महिला आयोग की अध्यक्ष ने ठेके को बंद करवाने के लिए डी एसआईडीसी नोटिस जारी किया है. उन्होंने कहा कि जब यहां की सब महिलाएं शराब ठेका बंद करवाना चाहती हैं तो यह ठेका शिफ्ट होना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement