CAA Protest: दिल्ली के मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास पत्थरबाजी, मेट्रो स्टेशन के गेट किए गए बंद

DMRC ने ट्वीट कर बताया कि जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के एक्जिट और एंट्री गेट को बंद कर दिया गया.

CAA Protest: दिल्ली के मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास पत्थरबाजी, मेट्रो स्टेशन के गेट किए गए बंद

मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास पत्थरबाजी (FILE PIC)

खास बातें

  • सीएए को लेकर मौजपुर के नजदीक दो गुटों में पथराव
  • कबीर नगर इलाके की घटना
  • मेट्रो स्टेशन के गेट बंद किए गए
नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास एक बार फिर से पत्थरबाजी शुरू होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, कल की तरह की आज भी पत्थरबाजी की गई. सीएए के समर्थक और विरोधियों दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. यह घटना मौजपुर मेट्रो स्टेशन के नजदीक कबीर नगर इलाके का है. यह क्षेत्र मुस्लिम बहुल बताया जा रहा हैं.

इस बीच, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने सोमवार सुबह ट्वीट कर बताया कि जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन के एक्जिट और एंट्री गेट को बंद कर दिया गया. इन स्टेशनों पर मेट्रो नहीं रुकेगी. डीएमआरसी ने गेट खोले जाने की अब तक कोई जानकारी नहीं दी.

इससे पहले, रविवार को भी जाफराबाद इलाके में पथराव हुआ था. यहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है. घटना मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे की बताई जा रही थी. 

दिल्ली के जाफराबाद में CAA समर्थक और विरोधी भिड़े: क्या BJP नेता कपिल मिश्रा के पहुंचने के बाद तनाव बढ़ा?

न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, उपद्रवियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे. जाफराबाद से सटे मौजपुर में दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस छोड़ी. जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के निकट सैकड़ों सीएए-विरोधी प्रदर्शनकारियों ने सीलमपुर, मौजपुर और यमुना विहार को जोड़ने वाली सड़क को बंद कर दिया था, जिसके बाद से इलाके में तनाव है. 

 जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास महिलाओं ने जाम की सड़क, भीम आर्मी के 'भारत बंद' का दिया हवाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताया जा रहा है कि सीएए के कुछ समर्थकों के वहां पहुंचने के बाद विवाद शुरू हुआ था. ये भी कहा जा रहा है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे थे जिसके बाद ये हंगामा हुआ.

वीडियो:दिल्ली के जाफराबाद में मेट्रो स्टेशन के पास महिलाओं का धरना