NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता का ऐलान किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ प्रभावित केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता का ऐलान किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बाढ़ से तबाह केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की. कल एक ही दिन में राज्य में 106 लोगों की जान चली गई थी. राज्य में अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं तो तेल पंपों पर का ईंधन संकट है. केजरीवाल ने लोगों से संकट में फंसे राज्य के लिए उदारतापूर्वक दान करने की अपील की है. उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री से भी बातचीत की है. उन्होंने ट्वीट किया, 'मैंने केरल के मुख्यमंत्री से बातचीत की. दिल्ली सरकार 10 करोड़ रुपये का योगदान कर रही है. मैं सभी से केरल के अपने भाइयों और बहनों के लिए उदारतापूर्वक दान करने की अपील करता हूं.'
 
दिन में पंजाब सरकार ने भी केरल के लिए 10 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की थी. पंजाब सरकार के बयान के अनुसार तुरंत खाने योग्य 30 टन खाद्य सामग्री केरल भेजी जाएगी. केरल पिछले एक सदी में सबसे भयंकर बाढ़ से जूझ रहा है. बता दें कि केरल में भारी बारिश और बाढ़ से जीवन अस्त-व्यस्त है. भारी बारिश और बाढ़ से बीते 9 दिनों में 324 लोगों की मौत हो चुकी है.
 
havvav2k
केरल भारी बारिश और बाढ़ से बेहाल है.

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि अब तक दो लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी केरल रवाना हो चुके हैं. वहीं राज्य में अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी और पेट्रोल पंप में ईंधन की कमी से संकट गहराता दिखा. करीब एक सदी में आई इस प्रलयंकारी बाढ़ में 8 अगस्त के बाद से अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

टिप्पणियां
VIDEO :केरल में भीषण बाढ़ से भारी तबाही


आपदा ने इस प्राकृतिक छटा वाले राज्य को झकझोर कर रख दिया है. इसके चलते इसका पर्यटन उद्योग बर्बाद हो गया है, हजारों हेक्टेयर भूभाग में उपजी फसलें तबाह हो गई हैं और बुनियादी ढांचे को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement