Coronavirus: दिल्ली में डॉक्टरों की कमी पूरी करने के लिए केजरीवाल सरकार ने लिया ये फैसला

कोरोना (Coronavirus) महामारी के मद्देनजर सामने आ रही रेजिडेंट डॉक्टर्स की किल्लत को ध्यान में रखते हुए रेजिडेंट डॉक्टर्स का कार्यकाल बढ़ाएं या इनको मंजूर रिक्त पदों पर नियुक्त करें.

Coronavirus: दिल्ली में डॉक्टरों की कमी पूरी करने के लिए केजरीवाल सरकार ने लिया ये फैसला

केजरीवाल सरकार ने डॉक्टरों की कमी के लिए यह फैसला लिया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में तेजी से फैल रहा कोरोना
  • 24 घंटे में सामने आए 3,788 मामले
  • दिल्ली में स्वस्थ हुए 41,437 मरीज
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के तहत आने वाले सभी अस्पतालों और मेडिकल संस्थानों को आदेश दिया गया है. कोरोना (Coronavirus) महामारी के मद्देनजर सामने आ रही रेजिडेंट डॉक्टर्स की किल्लत को ध्यान में रखते हुए रेजिडेंट डॉक्टर्स का कार्यकाल बढ़ाएं या इनको मंजूर रिक्त पदों पर नियुक्त करें. दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सभी अस्पतालों और मेडिकल इंस्टीट्यूट्स के एमएस, एमडी, डीन या डायरेक्टर्स को कहा गया है कि वह अपने यहां काम कर रहे उन सभी सीनियर रेजिडेंट और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स का टेन्योर 6 महीने के लिए बढ़ाएं, जो अगले कुछ दिनों में अपने तीन साल और एक साल का कार्यकाल पूरा करने वाले हैं. या फिर जो मंजूर रिक्त पद हैं उनपर नए डॉक्टर न मिलने की स्थिति में ऐसे सीनियर रेजिडेंट या जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर को नियुक्त करें जो अपना रेसिडेंसी टेन्योर पूरा कर चुके हों.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 4 लाख 56 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 14,400 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Coronavirus Report) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. दिल्ली ने संक्रमितों के मामले में मुंबई को भी पीछे़ छोड़ दिया है. दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 70,000 पार कर गया है. वहीं, मुंबई में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 69,625 है.

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 3,788 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 70,390 पहुंच गया है. इस दौरान 2,124 मरीज ठीक हुए और अब तक कुल 41,437 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. बीते 24 घंटों में 64 संक्रमितों की मौत हुई है और मौत का कुल आंकड़ा 2,365 हो गया है. दिल्ली में फिलहाल कोरोना के 26,588 एक्टिव केस हैं.

Newsbeep

VIDEO: दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए हर घर की स्क्रीनिंग शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com