NDTV Khabar

तीन पर्दों में बचने की कोशिश कर रहे हैं अरविंद केजरीवाल : कपिल मिश्र

मिश्रा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर तंबू लगाया गया है. बता दें कि इस भूख हड़ताल के लिए उनकी मांग वे पहले ही साफ कर चुके हैं. उन्होंने साफ कहा है कि जब तक आम आदमी पार्टी अपने पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी पार्टी सार्वजनिक नहीं करेगी, तब तक वह अनशन करेंगे. 

22 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
तीन पर्दों में बचने की कोशिश कर रहे हैं अरविंद केजरीवाल : कपिल मिश्र

पूर्व आप नेता कपिल मिश्र

खास बातें

  1. कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को कैश लेते देखने का आरोप लगाया.
  2. कपिल मिश्रा की भूख हड़ताल का आज दूसरा .
  3. दूसरे दिन भी कपिल ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी.
नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा अपने कहे अनुसार बुधवार से भूख हड़ताल पर पर बैठ गए हैं. आज उनकी भूख हड़ताल का दूसरा दिन है. मीडिया से बात करते हुए मिश्र ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सवालों का जवाब देने के बजाय तीन पर्दों में छिपने की कोशिश कर रहे हैं. ये तीन बहाने बना रहे हैं कि मैं बीजेपी का एजेंट हूं, मैं कुमार विश्वास के साथ हूं, मैने पहले क्यूं नहीं किया

अपने ऊपर हमला करने वाले के बारे में बात करते हुए कपिल मिश्र ने कहा कि पार्टी नेता संजय सिंह ने हमलावार के बारे में बड़ी जल्दी पता लगा लिया. अभी पुलिस भी उसे यहां से पकड़ के ले नहीं गई थी. लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता के पास उसके डिटेल आ गए. लेकिन शाम होते होते यह साफ हो गया था कि वह आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता ही है. वह सत्येंद्र जैन के साथ मोहल्ला क्लीनिक में काम कर चुका है. वह पार्टी नेताओं के लिए प्रचार भी कर चुका है. लेकिन उसके बारे में इतनी जल्दी से मीडिया में खुलासा करना कहीं न कहीं शक पैदा करता है. यह दिखाता है कि झूठ का सहारा लिया जा रहा है. 

उन्होंने आज भी अरविंद केजरीवाल के नाम एक खत लिखा. उन्होंने खत में कहा, आज सत्याग्रह का दूसरा दिन है. मैंने विदेश दौरों की जानकारी मांगी थी. ये जानकारी दी जाएगी कि तो ये फ़ंस जाएंगे.  ये तीन बहाने बना रहे हैं कि मैं बीजेपी का एजेंट हूं, मैं कुमार विश्वास के साथ हूं, मैने पहले क्यूं नहीं किया -अरविंद को दूसरा पत्र लिखा है कल मुझ पर हमला हुआ अपने गलत प्रचार किया कि हमलावर बीजेपी का आदमी है, आपने तस्वीर रीट्वीट किया. 12 बजे ACB दफ़्तर जाऊंगा टैंकर घोटाले के सुबूत देने. इतनी जल्दी क्या थी. मैं अनशन पर हूं रहूंगा जब तक जानकारी नहीं दी जाती.

उन्होंने कहा कि भगवान साथ हैं, आपके ड्राइवर चपरासी सब बता देते हैं. रविवार को 11 बजे और कुछ बड़े खुलासे करूंगा - मैं कुमार विश्वास और सबसे कहता हूं सब दिल पर हाथ रख कर पूंछें कि विदेश यात्राओं की जानकारी सार्वजनिक की जाए या नहीं. मुझे अब तक 353 शिकायतें मिली हैं.

मिश्रा के सिविल लाइंस स्थित सरकारी आवास पर तंबू लगाया गया है. बता दें कि इस भूख हड़ताल के लिए उनकी मांग वे पहले ही साफ कर चुके हैं. उन्होंने साफ कहा है कि जब तक आम आदमी पार्टी अपने पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी पार्टी सार्वजनिक नहीं करेगी, तब तक वह अनशन करेंगे. 

कपिल मिश्रा जिन पांच आम आदमी पार्टी के नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं वे पांच नाम हैं - संजय सिंह, राघव चढ्ढा, आशीष खेतान, अशुतोष और दुर्गे़श पाठक.

कपिल मिश्रा का आरोप है कि इन लोगों को पार्टी के फंड का दुरुपयोग करते हुए विदेश दौरों का निजी लाभ उठाया है. उन्होंने कहा कि ये पांच क्यों विदेश गए थे, किसके खर्चे पर गए थे, कहां रुके थे, किससे मिले थे. 

उनका कहना है कि पार्टी लगातार पिछले कुछ समय से यह कह रही है कि पार्टी के पांस फंड की कमी है, तो आखिर ये नेता किसके खर्चे पर विदेश यात्राओं का लाभ ले रहे थे. उन्होंने कहा कि ये लोग रूस भी गए थे. वहां क्यों गए थे. वहां तो पार्टी का न वजूद है न ही कोई समर्थक.

टिप्पणियां
कपिल मिश्रा पहले ही कह चुके हैं पार्टी संजय सिंह विदेश दौरों पर गए थे और लोगों से टिकट आदि के नाम पर पैसे वसूल रहे थे. इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक आरोप लगाए कि संजय सिंह के अलावा उनके रिश्तेदार भी यह काम करने में लगे रहे. बता दें कि पंजाब चुनाव के दौरान में भी संजय सिंह पर इस प्रकार के कई आरोप लगे थे.

बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए एक चिट्ठी भी लिखी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement