NDTV Khabar

अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा- मुल्क को एकजुट रखें, यही होगा शहीद अब्दुल हमीद को याद करने का सबसे बेहतरीन तरीका

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अरविंद केजरीवाल ने कहा- पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही बीजेपी

दिल्ली के गांधीनगर में शहीद अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल.

खास बातें

  1. अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर गांधी नगर में कार्यक्रम आयोजित
  2. कहा- दिल्ली में बीजेपी को सिर्फ आम आदमी पार्टी हरा रही, वोट बंटने मत देना
  3. कांग्रेस कहीं नहीं है; उसकी जमानत नहीं बच रही, दिल्ली में तीसरे स्थान पर
नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि पाकिस्तान चाहता है कि भारत में धर्म के नाम पर झगड़े हों. उसके इन 70 साल पुराने मंसूबों को भारतीय जनता पार्टी आज पूरे कर रही है. वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस के मौके पर गांधी नगर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अरविंद केजरीवाल ने यह बात कही.

केजरीवाल ने कहा कि “दिल्ली में बीजेपी को सिर्फ आम आदमी पार्टी हरा रही है. वोट बंटने मत देना, कांग्रेस कहीं नहीं है. पिछले चार चुनाव उठाकर देख लो. कांग्रेस की जमानत नहीं बच रही है. कांग्रेस हर चुनाव में, दिल्ली में तीसरे स्थान पर रहती है. इसलिए 2019 के चुनाव में आम आदमी पार्टी को वोट देना. बाकी राज्यों में जो भी बीजेपी को हरा रहा हो, उसे वोट दे देना. लेकिन दिल्ली में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही बीजेपी को हरा रही है.“

उन्होंने कहा कि अब्दुल हमीद जी को याद करने का सबसे बेहतरीन तरीका यही होगा कि हम इस मुल्क को एकजुट रखें. केजरीवाल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम लोग अपने घरों में महफूज हैं क्योंकि बॉर्डर पर हर धर्म का सैनिक कुर्बानी दे रहा है. और ये सैनिक इसलिए अपनी कुर्बानी नहीं दे रहे कि इस मुल्क में जाति और मजहब के नाम पर नफरत पैदा की जाए या इस मुल्क को जाति और मजहब के नाम पर बांटा जाए. लेकिन आज केंद्र में ऐसी सरकार है जो लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश कर रही है. लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है.


यह भी पढ़ें : किसने दिया CM केजरीवाल को डोर स्टेप डिलीवरी का आइडिया? जानें कौन है वो शख्‍स

केजरीवाल ने कहा कि अंग्रेजों ने ‘फूट डालो और राज करो’ की नीति पर देश को कमजोर किया. पाकिस्तान भी चाहता है कि भारत में धर्म के नाम पर झगड़े हों और भारत कमजोर हो जाए. पाकिस्तान 70 साल से ऐसी कोशिश कर रहा था. लेकिन पाकिस्तान जो काम 70 साल में नहीं कर पाया, भारतीय जनता पार्टी ने तीन साल में करके दिखा दिया. भारतीय जनता पार्टी आज पाकिस्तान के मंसूबे पूरे कर रही है.

एक सामाजिक संस्था की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि वीर अब्दुल हमीद जी ने बॉर्डर पर इसलिए कुर्बानी दी थी कि हम लोग एकजुट रहें. अगर हम बंट गए तो उनकी कुर्बानी बेकार जाएगी. इसलिए अब जिम्मेदारी हम सब लोगों पर है. 2019 का चुनाव आने वाला है. हम सबको मिलकर बीजेपी को हराना है.

टिप्पणियां

VIDEO : दिल्ली सरकार ने शुरू कीं घर पहुंच सेवाएं

अंजुमन इदरीशिया सामाजिक संस्था की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं वीर अब्दुल हमीद जी को सलाम करता हूं. और उनके शहादत दिवस के मौके पर लोगों को ये खुशखबरी दे रहा हूं कि दिल्ली सरकार ने आज से डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेस योजना शुरू कर दी है.“


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement