NDTV Khabar

क्या खत्म होगा केजरीवाल का धरना? इस बात से मिले संकेत...

बीते छह दिनों से जारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धरना क्या खत्म होने वाला है? सूत्रों के हवाले से खबर है कि केजरीवाल रविवार को होने वाले नीति आयोग की बैठक में शामिल हो सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्या खत्म होगा केजरीवाल का धरना? इस बात से मिले संकेत...

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजनिवास पर धरने पर बैठे हैं.

खास बातें

  1. नीति आयोग की बैठक में जा सकते हैं केजरीवाल
  2. रविवार को है नीति आयोग की बैठक
  3. पिछले छह दिनों से धरने पर बैठे हैं दिल्ली के सीएम
नई दिल्ली: बीते छह दिनों से जारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धरना क्या खत्म होने वाला है? सूत्रों के हवाले से खबर है कि केजरीवाल रविवार को होने वाले नीति आयोग की बैठक में शामिल हो सकते हैं. ऐसे कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि उन्होंने इस तरफ से एक ट्वीट को रीट्वीट किया है.
 
मुख्यमंत्री 6 दिनों से अपने 3 सहयोगी मंत्रियों के साथ एलजी हाउस में धरना दे रहे हैं. वो दिल्ली के आईएएस अफसरों की हड़ताल खत्म कराने की मांग समेत 3 मांगें कर रहे हैं. दरअसल रविवार को नीति आयोग की बैठक है, जहां विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक होने वाली है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री अरविंद कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और ममता बनर्जी से भी मिल सकते हैं.  

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: केजरीवाल बोले, 'बॉस' के आदेश पर काम कर रहे हैं LG, मेरे पास कोई चारा नहीं बचा था

इन सबके बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने NDTV से किए एक्सक्लूसिव बातचीत में केंद्र सरकार पर अफसरों से हड़ताल कराने का आरोप लगाया है. अरविंद केजरीवाल एलजी से संवाद खत्म होने के चलते पीएम से दखल की मांग कर रहे हैं. ये एक अभूतपूर्व स्थिति है, जहां राज्य सरकार केंद्र के खिलाफ धरने पर है और विपक्ष सरकार के खिलाफ उसी अंदाज़ में जवाब देने के लिए धरने पर बैठ गया है. 

यह भी पढ़ें : अरविंद केजरीवाल, कैबिनेट सहयोगियों का धरना जारी, 'आप' नेताओं ने LG दफ्तर तक निकाला मार्च 

मुख्यमंत्री के साथ धरने पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और मंत्री सत्येंद्र जैन भी हैं. वे दोनों अनिश्चितकालीन अनशन पर हैं. डॉक्टरों की टीम ने मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की जांच की. आम आदमी पार्टी ने रविवार को PM के घर मार्च करने का एलान भी किया है. इधर बीजेपी के सासंद प्रवेश वर्मा और विधायक विजेंदर गुप्ता, विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा भी अनशन पर हैं. ये सभी सीएम दफ़्तर पर बैठे हुए हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : केंद्र के इशारे पर IAS अफसर कर रहे हैं हड़ताल : केजरीवाल


इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने कहा, "हम तब तक यहां से नहीं जाएंगे, जब तक LG साब IAS अधिकारियों को मेरी सरकार के साथ फिर सहयोग शुरू करने का निर्देश नहीं देते... तीन महीने से वे हमारे द्वारा आहूत की गई बैठकों में आने से इंकार कर रहे हैं, और किसी भी निर्देश का पालन करने से भी... क्या आपने देश के किसी भी हिस्से में IAS अधिकारियों के काम करना छोड़ देने के बारे में सुना है...? मैंने LG से गिड़गिड़ाकर कहा, दिल्ली के खिलाफ यह बदले की कार्रवाई बंद कीजिए, लेकिन साफ है कि वह अपने बॉस के आदेश पर काम कर रहे हैं... अब मेरे पास यह (धरना) करने के अलावा कोई चारा नहीं बचा था, और मैं यहां से नहीं जाने वाला..."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement