NDTV Khabar

वायु प्रदूषण पर पंजाब, हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से मिलना चाहते हैं अरविंद केजरीवाल

मंगलवार को आसमान में धुंध की पीली चादर छाई रही, जो दिवाली के एक दिन बाद होने वाली वायु की स्थिति से भी अधिक गंभीर थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वायु प्रदूषण पर पंजाब, हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से मिलना चाहते हैं अरविंद केजरीवाल

दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली: दिल्ली में हवा की बेहद खराब गुणवत्ता और धुंध के गंभीर स्तर के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या को लेकर हरियाणा और पंजाब के अपने समकक्षों के साथ मुलाकात करना चाहते हैं.  मंगलवार को आसमान में धुंध की पीली चादर छाई रही, जो दिवाली के एक दिन बाद होने वाली वायु की स्थिति से भी अधिक गंभीर थी. 

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "मैं पंजाब (अमरिंदर सिंह) व हरियाणा (मनोहर लाल खट्टर) के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर पुआल जलाने पर नियंत्रण लगाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए मुलाकात का अनुरोध कर रहा हूं." 

यह भी पढ़ें : Delhi Pollution: वरुण धवन और बॉक्‍सर विजेंद्र सिंह ने शेयर की दिल्‍ली के Smog के साथ Selfie

टिप्पणियां
हर साल इस अवधि के दौरान पुआल जलाने से इस क्षेत्र में धुंध की स्थिति बदतर हो जाती है. प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए शहर के प्राथमिक स्कूलों को बुधवार को बंद कर दिया गया. 

VIDEO: दिल्ली में प्रदूषण 

प्रदूषण का स्तर मंगलवार को खतरनाक स्तर तक पहुंच गया था, जब 21 सक्रिय प्रदूषण निगरानी केंद्रों में से 18 में वायु गुणवत्ता की स्थिति 'गंभीर' दर्ज की गई. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement