Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

बीजेपी का दामन थामते ही कांग्रेस पर बरसे लवली, शीला दीक्षित को कांग्रेस पर 'बोझ' कहा

ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी का दामन थामते ही कांग्रेस पर बरसे लवली, शीला दीक्षित को कांग्रेस पर 'बोझ' कहा

अरविंदर सिंह लवली ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस की जमकर आलोचना की.

खास बातें

  1. कहा, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन को परिश्रम करने के बजाए आराम पसंद
  2. नगर निगम चुनाव में सभी नए चेहरों को उतारना बीजेपी का ऐतिहासिक निर्णय
  3. दावा, निगम चुनावों में बीजेपी तीनों नगर निगमों में दो तिहाई बहुमत पाएगी
नई दिल्ली: बीजेपी में शामिल होने के एक दिन बाद ही अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधने लगे हैं. बुधवार को उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री शीला दीक्षित एवं दिल्ली कांग्रेस के मुखिया अजय माकन को निशाना बनाया. किसी समय लवली की मार्गदर्शक रहीं पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर निशाना साधते हुए उन्होंने उन्हें कांग्रेस पार्टी पर ‘बोझ’ करार दिया.

अरविंदर लवली ने संवाददाताओं से कहा कि शीला दीक्षित एमसीडी चुनाव में कांग्रेस के प्रचार अभियान से पूरी तरह दूर हैं. वह बोझ बन गई हैं. उन्होंने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय माकन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि माकन को परिश्रम करने के बजाए आराम पसंद है. गौरतलब है कि शीला दीक्षित ने लवली के कांग्रेस छोड़ने के घटनाक्रम को लवली की ओर से धोखा देने का कार्य बताया था.

अरविंदर लवली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा एक कार्यकर्ता के रूप में उन्हें भाजपा में शामिल किए जाने पर आभार प्रकट किया और कहा कि वह पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए पूर्ण परिश्रम करेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी नेतृत्व द्वारा नगर निगम चुनावों में सभी नए चेहरों को उतारने का निर्णय एक ऐतिहासिक निर्णय है. आम तौर पर कोई भी राजनीतिक दल स्थापित नेतृत्व को हटाकर जोखिम नहीं लेता है पर बीजेपी ने एक नया नेतृत्व विकसित करने के उद्देश्य से यह जोखिम लिया है. इसके लिए पार्टी नेतृत्व बधाई का पात्र है.

लवली का दावा है कि नगर निगम चुनावों में बीजेपी तीनों नगर निगमों में दो तिहाई बहुमत पाएगी और पार्टी एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता इस चुनाव को एक नगर निगम चुनाव की तरह न देखे बल्कि इसे राजनीति को अराजक तत्वों एवं राष्ट्र विरोधी ताकतों को समर्थन देने वालों से मुक्त कराने के अवसर के रूप में देखे.

लवली ने कहा कि मैं लम्बे समय से कांग्रेस को नर सेवा, नारायण सेवा के उद्देश्य से भटकता देखकर कुंठित हो रहा था पर गत कुछ महीनों में जब मैंने यह देखा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी तो झुग्गियों में प्रवास कर गरीबों की समस्याओं को उठा रहे हैं वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लोदी गार्डन में समाज के उच्च वर्ग से चर्चाओं में समय दे रहे हैं तो मुझे लगा कि अब कांग्रेस पथ भ्रष्ट हो रही है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement