NDTV Khabar

विधानसभा उपचुनाव : राजौरी गार्डन में आज चुनाव प्रचार करेंगे अरविंद केजरीवाल

273 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा उपचुनाव : राजौरी गार्डन में आज चुनाव प्रचार करेंगे अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को राजौरी गार्डन क्षेत्र में 'आप' के प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

खास बातें

  1. राजौरी गार्डन में विधानसभा सीट का उपचुनाव नौ अप्रैल को
  2. आम आदमी पार्टी के लिए सीट नाक का सवाल बनी
  3. नतीजा संकेत देगा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की क्या स्थिति
नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल दिल्ली के राजौरी गार्डन में गुरुवार की शाम को चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगे. वैसे तो दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए केजरीवाल रोजाना जनसभा करके पार्टी के लिए वोट मांग रहे हैं लेकिन राजौरी गार्डन में प्रचार करने के अलग मायने हैं.

दरअसल राजौरी गार्डन में विधानसभा सीट का उपचुनाव नौ अप्रैल को होना है. यह सीट 2015 के चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जीती थी लेकिन विधायक जरनैल सिंह ने पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए विधायकी से इस्तीफा दे दिया था. अब पंजाब में चुनाव हारने के बाद आम आदमी पार्टी के लिए यह सीट नाक का सवाल बन गई है. यह एक सिख-पंजाबी बहुल सीट भी है.

इस सीट का नतीजा संकेत देगा कि दिल्ली में आम आदमी की क्या स्थिति है. इसके अलावा 23 अप्रैल को दिल्ली नगर निगम के चुनाव के लिए यह उपचुनाव किसी ओपिनियन पोल से कम नहीं होगा. इस सीट पर प्रचार के लिए पार्टी के पंजाब के सबसे बड़े नेता एचएस फूलका और संजय सिंह प्रचार कर चुके हैं लेकिन केजरीवाल पहली बार प्रचार के लिए जाएंगे.

आपको बता दें कि बीजेपी-अकाली दल ने यहां मनजिंदर सिंह सिरसा और कांग्रेस ने मीनाक्षी चंदीला को अपना उम्मीदवार बनाया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement