NDTV Khabar

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बवाना उप चुनाव के परिणाम को निराशाजनक बताया

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने मंगलवार को बवाना उप-चुनाव में कांग्रेस को मिली हार को निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा कि पार्टी को यह हार कई कारणों से मिली. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन की भी जिम्मेदारी बनती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने बवाना उप चुनाव के परिणाम को निराशाजनक बताया

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित

खास बातें

  1. पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनाव परिणाम को बेहद निराशाजनक बताया
  2. कहा, किसी एक व्यक्ति को जिम्मेदार ठहराना सही नहीं
  3. बवाना उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार तीसरे स्थान पर रहे थे
नई दिल्ली :

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने मंगलवार को बवाना उप-चुनाव में कांग्रेस को मिली हार को निराशाजनक बताया. उन्होंने कहा कि पार्टी को यह हार कई कारणों से मिली. हालांकि प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन की भी जिम्मेदारी बनती है. दीक्षित ने कहा, 'यह बेहद निराशाजनक है..बेहद निराशाजनक. मैं इतना ही कह सकती हूं. आप किसी को इसके लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते, खासकर किसी एक व्यक्ति को. हम माहौल बदलने में असफल रहे. जब उनसे पूछा गया कि क्या अजय माकन को जिम्मेदारी लेनी चाहिए, तो उन्होंने कहा, बिल्कुल, वह प्रदेश अध्यक्ष हैं, तो वह जिम्मेदार हैं ही, लेकिन इसके पीछे कई कारण रहे.

यह भी पढ़ें : बवाना में AAP की जीत पर कपिल मिश्रा ने दी अरविंद केजरीवाल को बधाई


मत फीसदी में इजाफा हुआ: मनीष तिवारी
वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, इसे व्यापक संदर्भ में देखे जाने की जरूरत है. जब हम किसी चुनाव में सफल नहीं होते, तो यह आत्म मंथन एवं आत्म चिंतन का विषय होता है. तिवारी ने कहा, हमारे मत फीसदी में इजाफा हुआ है, और यह एक सकारात्मक बात है. जब भी किसी जीत या हार का विश्लेषण होता है, तब सभी संबंधित तथ्यों को ध्यान में रखा जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : बवाना उपचुनाव में भाजपा की हार की जिम्मेदारी मेरी : मनोज तिवारी

टिप्पणियां

VIDEO: शीला दीक्षित की कांग्रेस को नसीहत

तीसरे स्थान पर कांग्रेस उम्मीदवार
गौरतलब है कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी रामचंद्र बवाना उप-चुनाव में 24,000 मतों के भारी अंतर से जीते हैं. उन्होंने आप के पूर्व विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी वेद प्रकाश को हराया. वेद प्रकाश भाजपा प्रत्याशी को ही हराकर इस सीट से जीते थे, लेकिन उन्होंने इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया, जिसके चलते उप-चुनाव कराना पड़ा. कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार बवाना उप-चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement