NDTV Khabar

Bhai Dooj 2019: केजरीवाल सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बसों में तैनात किए 13,000 मार्शल 

भाई दूज (Bhai Dooj) के मौके पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने महिलाओं को डीटीसी बसों में मुफ्त सफर का तोहफा दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bhai Dooj 2019: केजरीवाल सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बसों में तैनात किए 13,000 मार्शल 

दिल्ली की डीटीसी बसों में तैनात किए गए 13 हजार मार्शल.

नई दिल्ली:

भाई दूज (Bhai Dooj) के मौके पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने महिलाओं को डीटीसी बसों में मुफ्त सफर का तोहफा दिया है. इस घोषणा के साथ ही दिल्ली सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा को भी अपनी प्राथमिकता में शामिलत करते हुए डीटीसी बसों में 13,000 मार्शल की तैनाती की है. हालांकि, बसों में मार्शल पहले भी तैनात थे, लेकिन पहले इनकी संख्या 3400 थी और इनको कुछ खास बसों, रूट और शाम के समय चलने वाली बसों तैनात किया जाता था, लेकिन अब दिल्ली की सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में मार्शल तैनात कर दिए गए हैं.

hrrckkig


भाई दूज पर महिलाओं को दिल्ली सरकार का तोहफा, आज से डीटीसी बसों में कर पाएंगी मुफ्त सफर

दिल्ली सरकार की एक घोषणा के बाद मंगलवार सुबह से ही बसों में मार्शल दिख रहे हैं. बसों के अंदर स्टीकर भी लगाए गए हैं जिसके जरिए बदमाशों को चेताया गया है. इसपर लिखा है- 'खबरदार! किसी महिला को छेड़ने की कोशिश ना करें. इस बस में मार्शल मौजूद है.' एनडीटीवी इंडिया की टीम जब मार्शल की तैनाती का जायजा लेने एक डीटीसी बस से सफर किया तो वहां प्रीतम सिंह नाम के बस मार्शल मिले. प्रीतम सिंह ने बताया कि हमारी तैनाती मुख्य रूप से महिलाओं की सुरक्षा के लिए की गई है. अगर कोई व्यक्ति किसी महिला को परेशान करे तो वह महिला हमसे शिकायत कर सकती है. या फिर अगर हमको कहीं कोई गड़बड़ी नजर आई तो हम जाकर उस महिला की मदद करेंगे. यदि कोई बुजुर्ग बीमार है तो उसके भी मदद की जाएगी'.

टिप्पणियां

Bhai Dooj 2019: आज है भैया दूज, जानिए भाई को टीका लगाने का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मान्‍यताएं 

बस में यात्रा कर रही महिलाओं ने मार्शल की तैनाती पर संतोष व्यक्त किया. महिलाओं का कहना था कि अगर बस में कोई खाकी वर्दी वाला व्यक्ति हमारी रक्षा के लिए मौजूद होता है तो जाहिर सी बात है कि हमारे अंदर सुरक्षा की भावना आती है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement